प्यार का इजहार करने के लिए करें इन तरीको का इस्तेमाल…

जब भी आप कभी किसी रिलेशनशिप में आते हैं तो जरूरी नहीं हैं कि आई लव यू कहने के बाद ही रिलेशनशिप शुरू हो। यह प्यार तो एक अहसास होता हैं जो कब हो जाता है पता ही नहीं चलता हैं और बिना कहे आपके हावभाव सब कुछ बयां कर देते हैं। लेकिन हर लड़की चाहती हैं कि उसका पार्टनर उससे प्यार का इजहार करें जो उन्हें स्पेशल फील करवाने का काम करता हैं। ऐसे में आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप अपने प्यार का इजहार कर पाएंगे और ये पल आपकी जिंदगीभर की यादें बन जाएगी। तो आइये जानते हैं प्रप्रोज करने के इन तरीकों के बारे में…

उनके लिए कुकिंग करें

आमतौर पर बहुत से पुरूष रसोईघर से दूर ही रहते हैं। लेकिन आपको एक सीक्रेट की बात बताएं। महिलाएं उन पुरूषों को अधिक पसंद करती हैं जो अच्छी कुकिंग कर सकते हैं। पार्टनर को घर पर बुलाकर उन्हें सरप्राइज दें। कुकिंग का ये मतलब नहीं कि आप मैगी नूडल्स या फिर सैंडविच जैसी कोई चीज बनाकर दे दें बल्कि आपको प्रोपर मील बनाना चाहिए। इसके साथ ही आपको चारों और कैंडल्स, सॉफ्ट म्यूजिक का भी इंतजाम करना चाहिए। आपकी पार्टनर को लगना चाहिए कि वो दुनिया की सबसे भाग्यशाली महिला है।

यादों का लें सहारा

यदि आप कुछ अलग हटकर प्रपोज करते हैं, तो रिजक्ट होने के चांस काफी कम हो जाते हैं। लड़की को प्रपोज करने के लिए लड़की के साथ आपकी जो भी यादें रही हैं, उन्हें एक जगह इकट्ठा करें, फोटोज और कुछ फनी चैट्स के प्रिंट-आउट निकलवाएं और उन्हें किसी अच्छे से बॉक्स में जमाएं। बॉक्स में उन यादों के साथ एक लेटर भी लिखें, जिसमें आपने अपने दिल की बातें लिखी हों। इसके बाद उस बॉक्स को लड़की को खुद जाकर दें। यकीन मानिए यह आइडिया काफी अच्छी तरह से काम करेगा और आपका प्रपोजल रिजेक्ट भी नहीं होगा।

खेल-खेल में कहें दिल की बात

आप अपनी पसंद की लड़की या लड़के के साथ, अगर वो दोस्त है तो एक गेम के जरिए भी दिल की बात बता सकते हैं। आप उसके बार-बार जाने वाली जगहों पर लव नोट या उनके सामान से संबंधित क्लू रखें। आखिरी वाले नोट में प्यार का इजहार करें। आपका ऐसे प्रपोज करना उन्हें बेहद पसंद आएगा।

डिनर पर लेकर जाएं

लड़की को उसकी पसंदीदा जगह पर लंच या डिनर पर लेकर जाएं। वहां जाकर उसकी पसंदीदा डिश को ऑर्डर करें, जिससे उसे लगेगा कि आपको उसकी पसंद-नापसंद की अच्छी जानकारी है। इसके बाद उसके साथ बिताए हुए पलों को याद करते हुए और खाने के बाद अपने दिल की बातें कहें।

ऑनलाइन प्रपोज

कोविड के कारण अगर आप घर से नहीं निकल पा रहे हैं, या फिर उससे मिलना नहीं हो पा रहा है, तो आज के समय में ऑनलाइन प्रपोज करने के भी काफी सारे तरीके हैं। ऑनलाइन प्रपोज करने के लिए आप उसके लिए ऑनलाइन ग्रीटिंग तैयार कर सकते हैं। या फिर कोई वीडियो तैयार कर सकते हैं, जिसमें ऑडियो के रूप में आप अपनी आवाज डाल सकते हैं। इसके अलावा क्लाउड पर स्पेस लेकर ऑनलाइन वेबसाइट तैयार कर सकते हैं, जिसमें आपने उसके साथ बिताई हुई हर मेमोरी को संजोया हो।

Back to top button