खुजली से छुटकारा पाने के लिए सिर्फ एक बार इस्तेमाल करें ये पत्ता, कभी नहीं होगी आपको खुजली

आजकल की छोटी छोटी परेशानी ही व्यक्ति के लिए घातक बन जाती है जो आगे जाकर बड़ी बीमारी का रुप ले लेती हैं। अक्सर लोग गर्मियों में खुजली से परेशान रहते है जिसकी वजह से न ही लोग सही से कोई काम कर पाते हैं और न ही आराम से सो पाते हैं। कई बार लोगों को खुजली के वजह से गुस्सा और चिड़चिड़ापन आने लगता है जो स्वंय को चोट पहुंचाने लगते हैं। आज हम आपके लिए इस बीमारी के लिए ऐसा घरेलु उपचार लेकर आये हैं जो कभी आपके पास दोबारा नहीं भटक सकेगी।पत्ता

खुजली से न केवल लोगों को परेशान करती है बल्कि इससे आपकी त्वचा भी बदसूरत हो जाती है। जिसे चर्मरोग से जाना जाता है। खुजली गर्मियों में पसीने आने के वजह से भी हो जाती है। बहुत से कारण है जिनसे व्यक्ति खुजली का शिकार हो जाता है। इस बीमारी से जल्दी छुटकारा नहीं मिल पाता है खाफी दिन तक खुजली का व्यक्ति इस रोग से झूझता रहता है।

इसे भी पढ़े: यहाँ बनाना सीखिए अमृतसरी आलू कुलचा

घर में बना खुजली का ये नुस्खा रामवाण साबित हुआ है इस नुस्खे में आपको 10 से 15 तुलसी के पत्तों की जरूरत होगी जिन्हें समान मात्रा में चूना मिलाकर पीस लेना है। उसके बाद इस लेप को खुजली वाले जगह पर लगाना है। आपको बता दें कि इस लेप को लगाने पर आपको जलन भी होगी लेकिन इसे एक बार लगाने के बाद खुजली से आप हमेशा के लिए छुटकारा पा लेंगे।

Back to top button