ईरान पर अमरीकी प्रतिबंधों का भारत पर असर

पाकिस्तान में मंदिर की मरम्मत के लिए दो करोड़

रावलपिंडी के कृष्ण मंदिर में त्योहारों के वक्त कम पड़ती थी जगह. अब होगा मंदिर का विस्तार. पाकिस्तानी पंजाब की सरकार ने स्थानीय हिंदूओं की मांग पर मंदिर देख-रेख के अलावा टूट-फूट का भी जिम्मा लिया है.ईरान पर अमरीकी प्रतिबंधों का भारत पर असर

ट्रंप ने की एफ़बीआई के ख़िलाफ़ जांच की मांग

अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह इस बात की जांच की मांग करेंगे कि कहीं राजनीतिक कारणों से उनके चुनाव प्रचार अभियान की जासूसी तो नहीं की गई थी.

ईरान पर प्रतिबंध का भारत पर असर

भारत ने ईरान में चाबहार बंदरगाह में निवेश किया है जो भारत-अफ़ग़ानिस्तान के बीच अहम लिंक है. अमरीकी पाबंदिया इसमें ख़लल डाल सकती हैं. इस बंदरगाह में भारत ने करीब 50 करोड़ डॉलर का निवेश किया है. इसे अफ़ग़निस्तान तक भारतीय सामान पहुंचाने का अहम बनाया जाना है.

पाकिस्तान में कैदी रहा सैनिक आर्मी छोड़ना चाहता है

भारतीय सिपाही चंदू चव्हाण पाक से आने के बाद खाड़की में सैन्य अस्पताल में मनोचिकित्सा विभाग में भर्ती हैं. चंदू चार महीने तक पाकिस्तान की एक जेल में क़ैद थे. वहां से छूटने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया था.

एफ़बीआई के खिलाफ जांच की मांग करेंगे ट्रंप, जानें क्या है कारण

सांसदों का आरोप, ब्रिटेन ने भ्रष्ट रूसी धन को नज़रअंदाज़ किया

ब्रिटेन पर रूसी धन के निवेश को होने देने से राष्ट्रीय सुरक्षा को ख़तरे में डालने का आरोप लगा है. आरोप है कि ये पैसे रूसी राष्ट्रपति पुतिन और उनके सहयोगियों के हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

China के सबसे ‘शक्तिशाली’ व्‍यक्ति की चेतावनी, ट्रेड वार से होगी सबसे ज्‍यादा बर्बादी

चीन के सबसे अमीर और शक्तिशाली व्‍यक्ति जैक मा ने