अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने वित्त वर्ष 22 के लिए 6 ट्रिलियन बजट का किया पेश

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शनिवार को अगले साल के लिए यूएसई 6 ट्रिलियन बजट पेश किया, जो गरीबों और मध्यम वर्ग के लिए नए सुरक्षा जाल कार्यक्रमों के साथ ढेर हो गया, लेकिन उनकी उदारता कर निगमों और अमीरों पर निर्भर करती है ताकि देश के बढ़ते कर्ज को पूरी तरह से खत्म किया जा सके। नियंत्रण का। बिडेन को रिकॉर्ड महामारी से बचा हुआ खर्च विरासत में मिला और इस साल की शुरुआत में कोरोना राहत पर बड़ी जीत हासिल की। 

शनिवार के रोलआउट में उनकी हाल ही में घोषित बुनियादी ढांचे और सामाजिक खर्च की पहल शामिल है और वार्षिक कैबिनेट बजट के लिए खर्च में तेजी से वृद्धि करने की उनकी पिछली योजनाओं को पूरा करता है। इस वर्ष का अनुमानित घाटा 3.7 ट्रिलियन अमरीकी डालर का एक नया रिकॉर्ड स्थापित करेगा जो अगले वर्ष 1.8 ट्रिलियन अमरीकी डालर तक गिर जाएगा, जो अभी भी लगभग दोगुने पूर्व-महामारी का स्तर है। पहले से स्वीकृत कोरोना राहत में USD5 ट्रिलियन से अधिक के बाद राष्ट्रीय ऋण जल्द ही USD30 ट्रिलियन का उल्लंघन करेगा। 

नतीजतन, सरकार को इस साल और अगले साल खर्च किए गए प्रत्येक डॉलर का लगभग 50 सेंट उधार लेना होगा। बजट में प्रशासन का आठ वर्षीय, USD2.3 ट्रिलियन बुनियादी ढांचा प्रस्ताव और इसकी USD1.8 ट्रिलियन अमेरिकी परिवार योजना शामिल है और पेंटागन और घरेलू एजेंसियों के लिए वार्षिक परिचालन व्यय के लिए उनके USD1.5 ट्रिलियन अनुरोध पर विवरण जोड़ता है। घाटा काफी हद तक अनियंत्रित होने के साथ, श्री बिडेन व्यवसायों और उच्च कमाई वाले लोगों पर प्रस्तावित कर वृद्धि का उपयोग सार्वभौमिक प्री-किंडरगार्टन, बच्चों की देखभाल के लिए बड़ी सब्सिडी और गारंटीकृत भुगतान अवकाश जैसे बड़े नए सामाजिक कार्यक्रमों को शक्ति प्रदान करने के लिए करेंगे।

















News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button