US OPEN 2020 : अजारेंका ने दिया सेरेना को झटका

 फाइनल में पहुंची विक्टोरिया अजारेंका
सेमीफाइनल में सेरेना विलियम्स को 1-6, 6-3, 6-3 से हराया
जुबिली स्पेशल डेस्क
बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पूर्व चैम्यिन सेरेना विलियम्स को 1-6, 6-3, 6-3 से हराकर खिताबी जंग में प्रवेश कर लिया है। इसके साथ ही सेरेना विलियम्स का यूएस ओपन का खिताब जीतने का सपना टूट गया है। हालांकि अजारेंका दो बार यूएस ओपन की उपविजेता रही हैं लेकिन इस बार उनके पास खिताब जीतने का सुनहरा मौका है।

यह भी पढ़े : युवी ने दादा को क्यों लिखा पत्र, वजह कर सकती है हैरान
अजारेंका ने इस जीत के साथ सेरेना से पुरानी हार का बदला ले लिया है। अब नाओमी ओसाका और विक्टोरिया के बीच यूएस ओपन के महिला वर्ग का फाइनल खेला जाएगा।

Former champion vs former finalist. Two players on a mission.
Saturday’s final is gonna be fun. #USOpen pic.twitter.com/kUzEkSR3zZ
— US Open Tennis (@usopen) September 11, 2020

पहली बार सेमीफाइनल तक पहुंची अमेरिकी ब्रैडी को जापाान की चौथी सीड ओसाका ने 7-6(1) 3-6 6-3 से मात दी। यह ओसाका का तीन साल में दूसरा यूएस ओपन फाइनल होगा। वह 2018 में सेरेना को मात देकर चैंपियन बनी थीं।
सेरेना खिताब की तगड़ी दावेदार थी। ऐसे में माना जा रहा था कि बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को आसानी से हरा देगी। सेरेना ने पहले सेट में शुरुआत बेहद धमाकेदार की और पहला सेट 6-1 से अपने नाम कर अजारेंका को परेशानी में डाल दिया था लेकिन इसके बाद अजारेंका ने सेरेना की चुनौती को आसानी से काबू कर लिया।

Victorious.
Vika Azarenka goes from unseeded to the final of the #USOpen pic.twitter.com/r5ofqdmqET
— US Open Tennis (@usopen) September 11, 2020

यह भी पढ़े : IPL : तो फिर रैना का CSK से गिर गया विकेट
यह भी पढ़े : खेल दिवस पर विशेष : दद्दा से इतनी बेरुखी क्यों
दूसरे सेट में अजारेंका ने शानदार वापसी की और सेरेना को कोर्ट पर थका डाला और 6-3 से सेट जीतकर मुकाबले में बराबरी पर ला दिया है। ऐसे में तीसरे सेट पर सबकी नजरे थी। अजारेंका ने तीसरे सेट में भी जोरदार खेल दिखाकर यह सेट 6-3 से अपने नाम कर सेरेना का सपना तोड़ दिया और खिताबी जंग में अपनी जगह पक्की कर ली।
यह भी पढ़े :  IPL : रैना ने तोड़ी चुप्पी, बयां किया अपना दर्द
यह भी पढ़े : अच्छी खबर : ऐसे मिलेगी खिलाड़ियों को अब सरकारी नौकरी

Back to top button