US: फ्लोरिडा में ‘माइकल’ तूफान ने मचाई भारी तबाही, ली एक की जान

पनामा सिटी: फ्लोरिडा में ‘माइकल’ तूफान की वजह से एक वयक्ति की मौत हो गई. प्रांतीय राजधानी तल्लाहस्सी के पश्चिम में गैड्सडेन काउंटी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. ‘माइकल’ नामक इस तूफान की वजह से हुई पहली मौत की आधिकारिक पुष्टि की गई है.  

गैड्सडेन काउंटी बोर्ड ऑफ काउंटी कमिश्नर्स की जन सूचना अधिकारी ओलीविया स्मिथ ने इसकी पुष्‍टि की. इस तूफान की वजह से इमारतों को नुकसान की भी खबर है. लेकिन स्मिथ पीड़ित के बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दे पाई. स्मिथ के अनुसार फिलहाल आपतकालीन कर्मियों के लिये भी स्थिति खतरनाक है.

उन्होंने कहा, ‘हम अपने पहले आपातकालीन कर्मियों को भेजने के निर्णय को लेकर बेहद सतर्क हैं. वैसे इस शक्तिशाली तूफान  ‘माइकल’ को चौथी श्रेणी में रखा गया है. बताया जा रहा है कि यह तूफान इतना भयावह था कि कई जगह पेड़ गिर गए और इन इलाकों में बिजली की आपूर्ति प्रभावित हुई है. 

वैसे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी फ्लोरिडा राज्य में आपात स्थिति की घोषणा कर रखी है, साथ हीं राहत अभियानों के लिए संघीय फंड भी जारी किए हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले सप्ताह ट्वीट कर फ्लोरिडा तट के आस-पास रहने वाले लोगों से इस भीषण तूफान से तैयार और सावधान रहने को कहा था. 

Back to top button