सिंगापुर शिखर वार्ता की तैयारियों के लिए उत्तर कोरिया पहुंचा अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि किम जोंग – उन के साथ 12 जून को होने वाली उनकी वार्ता की तैयारियां करने के लिए अमेरिकी दल उत्तर कोरिया पहुंच गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह अलग – थलग पड़े इस देश के साथ वार्ता को इच्छुक हैं। ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया में ‘काफी क्षमता’ है।सिंगापुर शिखर वार्ता की तैयारियों के लिए उत्तर कोरिया पहुंचा अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल

ट्रंप ने ट्वीट किया अमेरिकी दल किम जोंग – उन और मेरे बीच होने वाली शिखर वार्ता का प्रबंध करने के लिए उत्तर कोरिया पहुंच गया है। 

ट्रंप और किम के बीच 12 जून को सिंगापुर में शिखर वार्ता होनी थी। लेकिन उत्तर कोरिया के एक बयान में शिखर वार्ता में शामिल न होने की धमकी देने के बाद पिछले सप्ताह,  अचानक ट्रंप ने यह वार्ता रद्द कर दी थी। ट्रंप की घोषणा के तुरंत बाद उत्तर कोरियाई नेताओं ने कहा था कि वह किसी भी समय और कहीं भी शिखर वार्ता करने को तैयार हैं। 

किम ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई – इन के साथ भी एक अनिर्धारित बैठक कर शिखर वार्ता के संबंध में चर्चा की थी।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा था कि शिखर वार्ता की तैयारी करने एक दल सिंगापुर रवाना हो गया है। लेकिन आज, ट्रंप ने ट्वीट किया कि अमेरिकी अधिकारी वार्ता की तैयारी करने उत्तर कोरिया पहुंच चुके हैं।

ट्रंप ने एक अन्य ट्वीट में कहा, मुझे वास्तव में लगता है कि उत्तर कोरिया में काफी क्षमता है और एक दिन वह बेहतरीन आर्थिक एवं वित्तीय राष्ट्र बनेगा। किम जोंग उन इसपर मुझसे सहमत होंगे। ऐसा जरूर होगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अफ़ग़ानिस्तान में आतंक फ़ैलाने में आईएसआई का हाथ- अमरुल्लाह सालेह

अफगानिस्तान अफगान जासूस विभाग के पूर्व प्रमुख अमरुल्लाह सालेह