US ने नॉर्थ कोरिया की तरफ भेजा दिया दूसरा एयरक्राफ्ट कैरियर, बढ़ा तनाव

अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच अमेरिका ने अपने दूसरे एयरक्राफ्ट कैरियर रोनाल्ड रीगन को नॉर्थ कोरिया की तरफ रवाना कर दिया है। इससे पहले ‘यूएसएस कार्ल विन्सन’ को कोरियाई सीमा के पास समुद्र में तैनात करने का निर्देश दिया था।US ने नॉर्थ कोरिया की तरफ भेजा दिया

कहा जा रहा है कि यह दूसरा एयरक्राफ्ट कैरियर यूएसएस कार्ल विंसन के साथ दोहरे कैरियर प्रशिक्षण अभ्यास का आयोजन करेगा। वैसे पिछले महीने ही यह खबर आई थी कि अमेरिका जापान सागर में यूएसएस रोनाल्ड रीगन और यूएसएस निमित्ज की तैनाती की तैयारी कर रहा है।

ये भी पढ़े: बुरी तरह फंसे डोनाल्ड ट्रंप, ऐसे चकमा देकर निकले विदेश

बता दें कि यह महत्वपूर्ण कदम तब उठाया गया है, जब अमेरिका ने चेतावनी दी है कि उत्तर कोरिया की नवीनतम बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च, पिछले लॉन्च से ज्यादा खतरनाक है। जापान के योकोसुका में जरूरी रखरखाव और समुद्री परीक्षण पूरा करने के बाद ‘यूएसएस रोनाल्ड रीगन’ कोरियाई प्रायद्वीप के लिए रवाना हो गए।

उधर नॉर्थ कोरिया के तेवर भी बरकरार हैं। चारों ओर से डाले जा रहे दबाव के बीच नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी एयरक्राफ्ट यूएसएस कार्ल विन्सन को एक ही हमले में उड़ाने की धमकी दी गई है। नॉर्थ कोरिया ने चेतावनी देते हुए कहा कि हमारी सेना अमेरिकी विमानवाहक को डूबा देने के लिए तैयार है।

loading...
=>

You may also like

पत्नी ग्रेस की वजह से देश की सत्ता से बेदखल हुए जिंबाब्वे

जिम्बाब्वे में तख्तापलट के बाद राजधानी हरारे में राष्ट्रपति रॉबर्ट