‘ब्लैक पेंथर’ से परेशान ‘बजरंगी भाईजान’, कमाई में तगड़ा झटका

- in मनोरंजन

सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ चीन में तेजी से 200 करोड़ रुपए कमाने की तरफ बढ़ रही है। अभी इसकी कमाई चीनी बॉक्स ऑफिस पर 186 करोड़ रुपए हो गई है।

इस फिल्म को चीनी धरती पर एक्शन फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ से तगड़ा झटका लगा है। इस फिल्म ने इसकी कमाई की रफ्तार को काफी कम कर दिया है।

इस लुक में इस बोल्ड एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका…

बता दें कि 2 मार्च को चीन में 1700 स्क्रीन्स पर ‘बजरंगी भाईजान’ रिलीज़ की गई थी। सलमान की इस फ़िल्म का चीनी दर्शकों ने ज़ोरदार स्वागत किया। फ़िल्म ने 2.8 मिलियन डॉलर (लगभग 18.4 करोड़) रुपए की ओपनिंग ली।

चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर नई फ़िल्मों की रिलीज़ के बावजूद ‘बजरंगी भाईजान’ टॉप 10 फ़िल्मों में सातवें पायदान पर आने में भी कामयाब रही। ओपनिंग के आंकड़ों के हिसाब से देखें तो ‘बजरंगी भाईजान’ ने आमिर ख़ान की ‘दंगल’ को पीछे छोड़ दिया है, जिसने 14.67 करोड़ की ओपनिंग चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर ली थी।

‘दंगल’ ने लगभग लगभग 1200 करोड़ का बिज़नेस चीन में किया था। वहीं, आमिर की पिछली रिलीज़ ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने चीन में 43.35 करोड़ की ओपनिंग ली थी और 760 करोड़ से अधिक का कारोबार किया था।

कबीर ख़ान निर्देशित ‘बजरंगी भाईजान’ इंडिया में 2015 में रिलीज़ हुई थी और 320 करोड़ जमा करके उस साल की सबसे कामयाब बॉलीवुड फ़िल्म बनी थी। छह साल की पाकिस्तानी बच्ची को उसके देश छोड़ने जाने की कहानी पर बनी फ़िल्म में हर्षाली मल्होत्रा, करीना कपूर और नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ने मुख्य किरदार निभाए थे।

दूसरी ओर ‘ब्लैक पेंथर’ भारत, अमेरिका में शानदार कमाई करने के बाद अब चीन में धाक जमा रही है। इसने वहां करीब 500 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है।

5 दिन में कमाई इतनी है तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये फिल्म वहां क्या करने वाली है। इस साल भारत में भी इस फिल्म को अच्छी कमाई मिली। इसे किसी भी हॉलीवुड सोलो सुपरहीरो डेब्यू मूवी के लिए हाईएस्ट ओपनिंग मिली और इस साल भारत में अभी तक किसी भी हॉलीवुड फिल्म ने इतनी ज्यादा कमाई नहीं की है।

‘ब्लैक पैंथर’ मारवेल स्टूडियो की 18वीं फिल्म है और इस साल की पहली रिलीज। इस स्टूडियो की अगली मेगा रिलीज ‘अवेंजर्स: इन्फिनिटी वार्स’ है।

खास बात यह भी है कि फिल्म के अधिकतर एक्टर अमेरिकी-अफ्रीकी मूल के हैं। चैडविक बोसमैन ने ब्लैक पैंथर का किरदार निभाया है। यह नौ मार्च को चीन में रिलीज हुई है।

loading...

You may also like

फैंस के लिए सपना चौधरी ने लिया अब तक का सबसे बड़ा फैसला

हरिणावी डांसर सपना चौधरी के डांस के सभी