IFWJ के बंगलौर सम्मेलन में यूपी के 90 पत्रकार होंगे सम्मिलित

लखनऊ, इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्ल्यूजे) के बंगलौर मे 18 व 19 अगस्त को हो रहे राष्ट्रीय सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के 90 पत्रकार भाग लेने पहुंच रहे हैं। यूपीडब्लूजेयू के प्रदेश संयोजक भास्कर दुबे, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी के नेतृत्व में प्रदेश के एक दर्जन से ज्यादा जिलों से यूनियन के पत्रकार साथी आईएफडब्ल्यूजे सम्मेलन मे पहुंच रहे हैं।

पहली बार यूपीडब्लूजेयू की मथुरा, आगरा, जौनपुर जिलों की ईकाईयों के साथी भी आईएफडब्ल्यूजे सम्मेलन मे हिस्सा लेंगे। उत्तर प्रदेश से जाने वाले पत्रकारों मे सबसे बड़ा 24 लोगों का दल लखनऊ से होगा। सोनभद्र से 16 पत्रकार, जौनपुर, मथुरा, सीतापुर, आगरा व फैजाबाद से पांच पांच पत्रकार और झांसी व जालौन से 6-6 पत्रकार बंगलौर चल रहे हैं। आईएफडब्ल्यूजे के इस 71वीं राष्ट्रीय परिषद बैठक में देश के 21 राज्यों के करीब एक हजार शामिल हो रहे हैं।

यूपीडब्लूजेयू संयोजक भास्कर दुबे ने बताया कि प्रदेश से बंगलौर जाने वाले 28 पत्रकारों का पहला जत्था गुरुवार 16 अगस्त को अमौसी हवाई अड्डे से रवाना हुआ। श्री दुबे ने बताया कि अयोध्या, फैजाबाद, बहराइच, बिजनौर, हाथरस, गौतमबुद्ध नगर, मुरादाबाद और मिर्जापुर से भी पत्रकार साथी बंगलौर सम्मेलन में पहुंच रहे हैं।

Back to top button