बिहार स्पीकर चुनाव के बीच हंगामा, सदन में लगे जय श्री राम के नारे…

बिहार में आज विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव हो रहा है. भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल के विधायकों में मुकाबला है. लेकिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही राजद विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान कुछ विधायकों ने सदन से वॉकआउट भी किया. हालांकि, हंगामे के बीच वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

तेजस्वी यादव ने सदन में आरोप लगाया कि आज पूरा देश देख रहा है कि खुलेआम चोरी हो रही है, अगर ऐसे सदन चलेगा तो हमें बाहर ही कर दीजिए. तेजस्वी की मांग है कि जो विधानसभा के सदस्य नहीं हैं, उन्हें मतदान के वक्त मौजूद नहीं रहना चाहिए. राजद का कहना है कि नीतीश सदन का हिस्सा नहीं हैं.

दरअसल, महागठबंधन के विधायकों की ओर से वोटिंग की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. राजद की अपील है कि वोटिंग को गुप्त रखा जाए, इसको लेकर हंगामा किया जा रहा है. सदन में प्रदर्शन के दौरान विधायकों से अलग कार्यकर्ता भी विधानसभा में मौजूद हैं.

सदन में मतदान के दौरान एनडीए के विधायकों ने जय श्री राम के नारे लगाए. इस दौरान नीतीश कुमार भी सदन में मौजूद थे.

बता दें कि सदन में चुनाव से ठीक पहले ही पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि लालू यादव ने बीजेपी विधायक को फोन कर उनका साथ देने को कहा गया. 

बिहार में इस बार विधानसभा स्पीकर पद के लिए चुनाव होना है. एनडीए के लिए बीजेपी की ओर से विजय सिन्हा और विपक्ष की ओर से राजद के अवध बिहारी चौधरी मैदान में हैं. बिहार में ऐसा करीब 5 दशक के बाद हो रहा है, जब स्पीकर पद के लिए चुनाव हो रहा हो. बता दें कि NDA के पास 125 विधायक हैं, जबकि महागठबंधन के बाद 110 विधायक हैं.

Back to top button