सुबह उठते ही नाभि पर लगाये ये चीज, आएगा इतना पैसा कि गिनते गिनते थक जायेंगे आप

यूँ तो आपने कई बार नाभि पर तेल लगाने के कई फायदों के बारे में सुना और पढ़ा होगा, लेकिन आज जिस जानकारी से हम आपको रूबरू करवाने वाले है, यक़ीनन उसके बारे में आपने पहले कभी नहीं सुना होगा. वैसे कई लोग अपनी नाभि पर कई तरह के तेल लगाते भी होंगे. मगर यदि हम आपसे कहे कि नाभि पर केवल ये एक चीज लगाने से आप अपनी किस्मत चमका सकते है, तो आपकी क्या प्रतिक्रिया होगी. जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ इत्र की बात कर रहे है. जिसे अपनी नाभि पर लगाने से आप अपनी किस्मत चमका सकते है. गौरतलब है इत्र का इस्तेमाल आम तौर पर हिन्दू धर्म में पूजा पाठ के कई कार्यो में किया जाता है.

सुबह उठते ही नाभि पर लगाये ये चीज, आएगा इतना पैसा कि गिनते गिनते थक जायेंगे आपइसके इलावा काफी लोग खुद को सुगंधित रखने के लिए भी इत्र का इस्तेमाल करते है. हालांकि यदि आप घर से किसी कार्य के लिए बाहर जाते समय अपनी नाभि पर इत्र लगाते है, तो इसे बेहद शुभ माना जाता है. इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखे कि यह इत्र आपके खुद के पैसो से खरीदा हुआ होना चाहिए. बता दे कि सुबह स्नान आदि सब करने के बाद और फिर पूजा पाठ करने के बाद आपको ये इत्र लगाना है. जी हां नाश्ता करने से पहले आपको अपनी नाभि पर जरा सा इत्र लगाना है. ऐसे में आप चाहे तो इसे नाभि पर लगाने के लिए अपनी किसी भी ऊँगली का इस्तेमाल कर सकते है.

गौरतलब है कि इंसान को हर समस्या के लिए अलग अलग इत्र का इस्तेमाल करना चाहिए. जैसे कि गुलाब का इत्र यानि गुलाब लक्ष्मी माँ को बेहद प्रिय है. ऐसे में यदि आप अपनी धन संबंधी किसी परेशानी को खत्म करना चाहते है, तो गुलाब के इत्र का ही इस्तेमाल करे. इसके इलावा यदि आप घर में से कलेश दूर करना चाहते है और समाज में मान सम्मान पाना चाहते है तो ऐसे में आपको चंदन या मोगरे का इत्र ही इस्तेमाल करना चाहिए.

गौरतलब है कि आप इत्र की किसी भी शीशी का इस्तेमाल कर सकते है, लेकिन उस शीशी को इस्तेमाल करने से पहले एक बार उसे अपने घर के मंदिर में जरूर रख दे और हाथ जोड़ कर भगवान् से प्रार्थना करे. जी हां इसके बाद ही आपको इस इत्र का इस्तेमाल करना चाहिए. हालांकि इत्र लगाने से आस पास का वातावरण भी खुशनुमा सा हो जाता है. इसलिए अगर आप इत्र का इस्तेमाल रोजाना करेंगे, तो इससे आपको केवल फायदे ही होंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आपको इत्र को अपनी नाभि के बाहरी तरफ ही लगाना है.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि इत्र के इस उपाय से आपका जीवन वास्तव में महक उठेगा.

 
Back to top button