यूपी जारी रहेगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट

दिल्ली एनसीआर में मौसम साफ रहने का अनुमान है. चूंकि, पंजाब हरियाणा समेत उत्तर भारत के ज्यादातर प्रदेशों में से मॉनसून जा चुका है. वहीं, मॉनसून की विदाई से पहले झमाझम बारिश हो रही है. इस दौरान मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में भी आगामी 4 अक्टूबर को बारिश की संभावना जताई है. वहीं, दिल्ली में 1 से 3 अक्टूबर तक बादल छाए रहना का पूर्वानुमान है. जबकि 4 अक्टूबर को छिटपुट स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.हालांकि, इस दौरान तापमान में कोई खास परिवर्तन नहीं होगा.

इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है. वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, देश के अलग-अलग हिस्सो में अभी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. जहां राजधानी दिल्ली में कुछ राहत मिलने के आसार हैं. हालांकि, मौसम वैज्ञानिकों ने कई राज्यों में अलर्ट भी जारी किया है.आईएमडी ने 4 अक्टूबर के लिए पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, के लिए भी ऐसा ही पूर्वानुमान लगाया है. साथ ही झारखंड में अगले दो दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश में कब तक होगी बारिश?

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहेगा.साथ ही आसमान साफ रहेगा. जहां गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस का अनुमान जताया गया है. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 4 से 5 अक्टूबर के दौरान प्रदेश के कुछ इलाकों में अच्छी-खासी बारिश होने के आसार जताए गए हैं.

Back to top button