यूपी एसटीएफ: विदेशी हथियारों समेत युवक गिरफ्तार

- in अपराध

यूपी एसटीएफ ने अलीगढ़ में छापा मारकर सपा के एक पूर्व विधायक को विदेशी हथियार सहित पकड़ा है. एसटीएफ को सूचना मिली थी कि विदेशों से तस्करी कर के लाए जा रहे हथियार भारत में बेचे जा रहे हैं. यह कार्रवाई इसी सूचना के तहत हुई है. एसटीएफ के एसपी राजीव नारायण मिश्रा ने बताया कि सूचना मिली कि विदेशों से तस्करी करके अवैध हथियार भारत में बेचे जा रहे हैं. इस सूचना के आधार पर पुलिस ने अलीगढ़ के क्वारसी थाना क्षेत्र में रहने वाले ठाकुर राकेश सिंह के घर पर छापा मारा.

वहां से एसटीएफ को एक ब्राजील निर्मित 9 एमएम की पिस्तौल और 16 कारतूस मिले. पूछताछ के दौरान गिरफ्तार राकेश सिंह ने बताया कि उन्होंने यह पिस्तौल एक हथियार तस्कर से खरीदी थी. राकेश सिंह अलीगढ़ के छर्रा विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक रह चुके हैं. वह पूर्व में समाजवादी पार्टी के कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार पूर्व विधायक से गहनता से पूछताछ की जा रही है. उनसे मिली जानकारी के आधार पर कुछ और लोगों की गिरफ्तारी संभव है. पूर्व विधायक के ऊपर पहले भी कुछ मुकदमे दर्ज हैं.

 

मासूम को छोटी सी गलती पर प्रताड़ित करता बाप, सोशल मीडिया पर गुस्सा फूटा

बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक राकेश सिंह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी हैं. उनको पुलिस ने मंगलवार को कोर्ट में पेश किया. उन्हें यहां से जेल ले जाने की पुलिस तैयारी कर रही है. इससे पहले दीनदयाल अस्पताल में उनका मेडिकल जांच कराया गया है. राकेश सिंह का विवादों से पुराना नाता रहा है. उनके उपर दर्ज कई मामलों की जांच अभी भी चल रही है. विधायक रहते हुए उन्होंने पुलिस लाइंस में हंगामा कर दिया था. 2016 में वे पुलिस लाइंस अपने गनर को बदलवाने के लिए गए थे. तब आरआई से उनका विवाद हो गया था.

You may also like

ग्रह क्लेश के चलते महिला ने बच्चे को साथ लेकर लगाई फांसी, महिला की मौत, बच्चे को हालात नाजुक।

अलीगढ़ के सासनी गेट थाना क्षेत्र के मोहल्ला