UP लोक सेवा आयोग, यूपीपीएससी ने स्टाफ नर्स के 558 पदों पर निकाली वैकेंसी, जल्द करे अप्लाई

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, यूपीपीएससी (Uttar Pradesh Public Service Commission, UPPSC) ने स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके अनुसार, कुल 558 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं और इच्छुक हैं, वे इस पोस्ट के लिए यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट – uppsc.up.nic.in पर इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन खोले हैं। वहीं इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 फरवरी, 2022 है। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन की अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि ऑनलाइन आवेदन तीन चरणों में पूरा होगा। पहला, उम्मीदवार पंजीकरण, शुल्क भुगतान और आवेदन भरना। 

यूपीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, अनारिक्षत वर्ग, ईडबलूएस, ओबीसी के पद पर आवेदन करने वाले एग्जाम फीस 100 और ऑनलाइन आवेदन शुल्क 25 रुपये देना होगा और इस तरह उन्हें कुल 125 रुपये फीस देनी होगी। इसके अलावा, एससी और एसटी के उम्मीदवारों को एग्जाम फीस के तौर पर 40 और ऑनलाइन आवेदन शुल्क 25 सहित कुल 65 रुपये फीस देनी होगी। वहीं पीडब्लूडी कैटेगिरी के उम्मीदवारों को परीक्षा का कोई शुल्क नहीं देना होगा, केवल ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं एक्स सर्विस मैन को बतौर परीक्षा शुल्क 40 रुपये देना होगा, जबकि ऑनलाइन प्रोसेसिंग शुल्क के तौर पर 25 रुपये देने होंगे। इस तरह इन अभ्यर्थियों को कुल 65 रुपये देने होंगे।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

स्टाफ नर्स (पुरुष) के पद पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को साइंस स्ट्रीम के साथ यूपी बोर्ड से हाई स्कूल परीक्षा और इंटरमीडिएट परीक्षा पास होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवार की आयु सीमा 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Back to top button