यूपी पुलिस की गुंडई, रिक्शा चालक को लात-घूसों से पिटा दी गालियां

लखनऊ : लखनऊ पुलिस ने एक बार फिर से एक दुर्बल रिक्शा चालक पर अपनी दबंगई दिखाई है. हाल ही में एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक पुलिस वाला अपनी ताकत का इस्तेमाल एक रिश्ता वाले को मार कर कर रहा है. इस वीडियो को देखकर सभी में हलचल मच गई है. वायरल वीडियो में देख सकते हैं एक आरक्षी सरेआम लात-घूसों से रिक्शा चालक को पीट रहा है और गालियां भी दे रहा है. मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस वाले की पहचान आरक्षी आनंद प्रताप सिंह के रूप में हुई है जो मड़ियांव थाने (पीआरवी 0495) में तैनात है. 

इस पुलिस वाले पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने आनंद प्रताप पर तत्काल ही निलंबित कर दिया और इस मामले की सच तक जाने के आदेश दिए. जानकारी में ये पाया कि रिक्शा की पहले से ही किसी से बहस चल रही थी  और तभी वहां पर आरक्षी आनंद प्रताप पहुँच गए जिसके बाद उसने रिक्शा वाले की पिटाई करनी शुरू कर दी फिर घसीटते हुए सड़क के डिवाइडर से भिड़ा दिया और उसके बाद फिर पीटा. इसके बाद उसे गलियां दी और इसी लहज़े में पूछताछ की.

आनंद प्रताप की इसी हरकत के कारण एसएसपी कलानिधि नैथानी ने तुरंत ही निलंबित कर दिया. मामले की जांच की जा रही है. घटना के वक्त वहां मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की जा सकती है. ऐसे मेल पहले भी लखनऊ में देखे गए है जिसके बाद पुलिस वालों को निलंबित कर दिया गया.

Back to top button