यूपी विधानमंडल मानसून सत्र के पहले दिन अटलजी को दी गयी श्रद्धांजलि

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले दिन 23 अगस्त को दोनों सदनों में शोक प्रस्ताव प्रस्तुत किया जाएगा। अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित कर दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी जाएगी। वहीं 24 अगस्त को दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री के अस्थि विसर्जन कार्यक्रम के कारण दोनों सदनों की बैठक नहीं होगी। इसके बाद दोनों सदनों की बैठक 27 अगस्त को होगी जब सरकार चालू वित्तीय वर्ष के लिए अनुपूरक बजट पेश करेगी।यूपी विधानमंडल मानसून सत्र के पहले दिन अटलजी को दी गयी श्रद्धांजलि

मंगलवार को दोनों सदनों की कार्यमंत्रणा समितियों की बैठक में यह निर्णय हुआ। विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में 23 से 31 अगस्त तक सदन के प्रस्तावित कार्यक्रम पर चर्चा हुई, जिसमें सत्र के पहले दिन 23 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोकांजलि अर्पित करने के बाद सदन स्थगित करने का फैसला लिया गया।संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना द्वारा 24 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री के अस्थि कलश विभिन्न स्थानों पर विसर्जित किए जाने का कार्यक्रम होने की जानकारी दी गई। खन्ना ने कहा कि उक्त कार्यक्रमों में विधायक भी रहेंगे।

ऐसी स्थिति में सदन चलाना मुनासिब न होगा। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 24 अगस्त को भी सदन नहीं चलेगा। 25 व 26 अगस्त को क्रमश: शनिवार और रविवार का अवकाश होने के कारण बैठक नहीं होगी। विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि 27 अगस्त को पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार दोपहर 12.20 बजे से अनुपूरक बजट रखा जाएगा। शेष आगामी कार्यक्रमों का निर्णय कार्यमंत्रणा समिति की अगली बैठक में होगा। इस मौके पर प्रमुख  सचिव प्रदीप कुमार दुबे व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। विधान परिषद की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक सभापति रमेश यादव की अध्यक्षता में हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को लेकर पैदल मार्च कर रहे कांग्रेसी आपस में भिड़े

कानपुर : डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की