केरल की सहायता के लिए आगे आई यूपी सरकार, भेजेगी जरूरी सामान

- in उत्तरप्रदेश, लखनऊ

केरल में बाढ़ प्रभावित लोगों लिए यूपी सरकार भोजन, बोतलबंद पेयजल, कपड़े व अन्य जरूरी सामग्री भेजेगी। सचिव एवं राहत आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए प्राप्त होने वाली राहत सामग्री व धनराशि पहुंचाने के लिए उचित व्यवस्था की जा रही है। 

कुमार ने बताया कि नकद सहायता मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से भेजी जाएगी। इसके लिए जिला स्तर पर नकदी जमा कर उसे चेक या ड्राफ्ट के जरिये मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा की जाएगी। इसके अतिरिक्त नकद धनराशि आरटीजीएस के माध्यम से सेंट्रल बैंक ऑफ  इंडिया के खाता संख्या-1378820696, आईएफ एससी- CBINO281571 में जमा की जा सकती है।

कुमार ने बताया कि भोजन के एक पैकेट में बिस्कुट, ड्राई फ्रूट्स, रस्क, चाकलेट, एनर्जी बार, दूध का टेट्रा पैक, फ्रूट जूस, ओआरएस व पानी की छोटी बोतल शामिल है। रेडी टू ईट फूड पैकेट में चावल बेस्ड ऐसी सामग्री शामिल की जा रही है, इसकी एक्सपाइरी 3 से 4 माह बाद का हो। बच्चों के कपड़ों के अलावा टीशर्ट, लुंगी, गमछा, साड़ी व हल्के कंबल आदि शामिल किए जा रहे हैं।

मदद से जुड़ी व्यवस्था के लिए समन्वय की जिम्मेदारी तय

राहत आयुक्त ने बताया कि केरल आपदा में मदद से जुड़ी व्यवस्था के लिए समन्वय की जिम्मेदारी तय की गई है। इसके लिए राहत आयुक्त कार्यालय में परियोजना निदेशक टीपी गुप्ता (मो. नंबर-9415445038) और यूपी राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण लखनऊ में परियोजना निदेशक बलवीर सिंह (मो. नंबर-8630838940) से संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

वाराणसी में ‘पूर्वाचल’ राज्य की मांग कर रही महिला ने बस में लगाई आग

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ‘पूर्वाचल’ राज्य की मांग को लेकर