UP बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने योगी आदित्यनाथ सरकार से दिया इस्तीफा…

उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने योगी आदित्यनाथ सरकार से इस्तीफा दे दिया है. स्वतंत्र देव सिंह योगी सरकार में परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) थे. बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि वे जल्द ही योगी कैबिनेट से इस्तीफा देंगे. संभावित मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले आज यानी सोमवार को स्वतंत्र देव सिंह ने इस्तीफा दे दिया.

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सोमवार शाम को मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकती है. सूत्रों के अनुसार, फेरबदल में आधा दर्जन मंत्री शपथ लेंगे और इसमें पश्चिम उत्तर प्रदेश के विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है. कुछ मंत्रियों को हटाए जाने की संभावना है, जबकि कुछ के विभाग बदले जा सकते हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शुक्रवार को बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा से नई दिल्ली में मुलाकात की, जिसमें फेरबदल का विस्तृत निर्णय लिया गया. शनिवार शाम योगी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की थी और इस संदर्भ में उन्हें सूचित किया था. योगी के मंत्रिमंडल में वर्तमान में 43 मंत्री हैं, जिसमें 21 कैबिनेट मंत्री, नौ राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 13 राज्य मंत्री हैं. मंत्रालय में 17 जगहें खाली हैं.

Back to top button