UP के CM योगी ने कहा- अब फतवों की राजनीति नहीं चलेगी, पढ़े पूरी खबर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में फतवों की राजनीति अब नहीं चलेगी, और देश संविधान से चलेगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने तीन तलाक जैसी कुप्रथा को हमेशा के लिए प्रतिबंधित कर देश में राजनीति के मौलानाकरण को पूरी समाप्त कर दिया है.

सीएम योगी लखनऊ कैंट विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सुरेश तिवारी के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा, ‘देश फतवों से नहीं संविधान से चलेगा. बीजेपी ने तीन तलाक जैसी कुप्रथा को सदैव के लिए प्रतिबंधित कर देश में राजनीति के मौलानाकरण को पूरी समाप्त कर दिया है.’

धारा 370 पर भी बोले योगी

जनसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस सहित उनके सहयोगी तथाकथित धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक दलों ने हमेशा राष्ट्र की कीमत पर राजनीति की है. योगी ने कहा कि राजनीति उनके लिए परिवारवाद, जातिवाद के आधार पर लोगों को बांटकर सत्ता हथियाने का साधन थी.

सीएम योगी ने कहा, ‘बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के नाम पर राजनीति करने वाले लोग जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मुद्दे पर खुद को अलग करते रहे. प्रधानमंत्री मोदी ने डॉ. आंबेडकर, श्यामा प्रसाद मुखर्जी की भावना के अनुरूप जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त कर साफ कर दिया कि एक देश में दो निशान-दो विधान नहीं चलेंगे. अनुच्छेद 370 के कारण धरती का स्वर्ग जम्मू-कश्मीर आतंकवाद के नरक में बदल गया था.’

योगी ने कहा कि लखनऊ के लोग 24 अक्टूबर को दीपोत्सव मनाएं. 26 अक्टूबर को अयोध्या में दीपोत्सव होगा और 24 अक्टूबर को मर्यादा पुरुषोत्तम राम के छोटे भाई भगवान लक्ष्मण के नाम पर बसी लक्ष्मणनगरी में भी यह आयोजन कैंट विधानसभा सीट पर बीजेपी की होने वाली भारी मतों से जीत के मौके पर मनाई जाए.

Back to top button