UP में मौसम विभाग के अनुसार बारिश का सिलसिला फिलहाल ऐसे ही रहेगा जारी

मानसून उत्तर प्रदेश पर मेहरबान है, लेकिन जल भराव और सड़कों व घरों पर पेड़ गिरने से लोगों को दिक्कत भी हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार बारिश का सिलसिला फिलहाल ऐसे ही जारी रहेगा। अगले चार-पांच दिन कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश की संभावना है। हालांकि शुक्रवार से राजधानी लखनऊ में बारिश का दौर कुछ थम सकता है, लेकिन प्रदेश में बारिश होती रहेगी।

Loading...

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता बताते हैं कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके चलते झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भी संभावना है।

गोरखपुर में छप्पर समेत दीवार गिरने से दो की मौत

गोरखपुर मंडल में लगातार हो रही बारिश के चलते दो स्थानों पर दीवार गिरने से एक बालिका समेत दो लोगों की मौत हो गई। बस्ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के बानपुर गांव में बारिश के चलते रिहायशी छप्पर गिर गया। छप्पर के नीचे सो रहीं रही शिवकुमार की बेटी 10 वर्षीय महिमा की मौके पर ही मौत हो गई तथा 15 वर्षीय राधा और सात वर्षीय रोशनी गंभीर रूप से घायल हो गईं । वहीं देवरिया जिले के सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के बिगही गांव में मंगलवार की रात को छप्पर सहि‍त दीवार गिरने से 52 वर्षीय गोपी पासवान की मौत हो गई।

गोंडा में मंगलवार की देरशाम शुरू हुई बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है। कभी तेज बारिश हो रही तो कभी बूंदाबांदी। तेज हवा के चलते कुछ स्थानों पर पेड़ भी गिरे जिससे आवागमन प्रभावित रहा। इस बीच शहर के अधिकांश इलाकों में रात से ही बिजली आपूर्ति प्रभावित है। स्कूलों में पानी भर गया है। सुलतानपुर में भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई स्थानों पर पेड़ गिर गए हैं। हालांकि झमाझम बारिश से धान की रोपाई करने वाले किसानों के चेहरे पर मुस्कान आ गई है। प्रयागराज में भारी वर्षा के बाद कुछ हिस्सों में जल भराव हो गया है। प्रयागराज के सिविल लाइंस इलाके में भारी बारिश के कारण एक पेड़ गिरने से तीन कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *