UP में अचानक मौसम बदलाव: हल्की बारिश और तेज हवाएं चलने लोगों को भीषण गर्मी से मिली राहत

उत्तर प्रदेश में बुधवार सुबह अचानक मौसम बदल गया। कई जिलों में सुबह हल्की बारिश और तेज हवाएं चलीं, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली।

बुधवार की सुबह अचानक पूरे वेस्ट यूपी में मौसम का मिजाज बदल गया। कई स्थानों पर तेज धूलभरी आंधी के साथ बौछारें पड़ने लगीं। सड़कों पर अफरातफरी का माहौल नजर आया। लोग अपने-अपने दफ्तरों और दुकानों के लिए निकले ही थे, लेकिन अचानक मौसम में बदलाव के कारण उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

मैनपुरी और बरेली में दिन में तेज गर्मी के बाद रात को में बादल घिर आए। मध्यरात्रि से ही हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई, जो सुबह तक चलती रही। आगरा सिटी में भी तेज आंधी के साथ भारी बारिश शुरू है। मथुरा रोड और फल मंडी के बाहर जाम लग गया। बारिश शुरू होते ही बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई। कासगंज में भी सुवह से हवा चल रही है।

बहराइच, गोंडा, बलरामपुर और आसपास के जिलों में आंधी के साथ बूंदा बांदी शुरू हो गई है। शहर समेत ग्रामीण इलाकों में तेज हवा के चलते बिजली गुल हो गई है। तेज हवाओं के कारण आम की फसलों को नुकसान पहुचा है। हालांकि ठंडी हवाओं ने गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली है।

श्रावस्ती में धूल भरी तेज आंधी के साथ मूसलाधार बारिश ने गर्मी से परेशान लोगों को दी राहत। मौसम विभाग के अनुसार केरल में दक्षिणी-पश्चिमी मानसून की दस्तक के बाद अब इसकी दिशा और रफ्तार आगे बढ़ने की स्थितियां तय करेंगी। श्रावस्ती के इकौना नगर में जोरदार बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया।

उत्तर प्रदेश में मानसून के पहुंचने से पहले उमस भरी गर्मी का प्रकोप बना रहेगा। बीच-बीच में तेज आंधी और हल्की बारिश का क्रम भी चलता रहेगा।

Back to top button