उन्नाव की चिप्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बचाव दल ने 400 लोगों को सुरक्षित निकाला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में रविवार की सुबह के भयानक हादसा हो गया है,  यहां स्थित एक चिप्स फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. आग लगने की सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड़ ने फैक्ट्री के 400 कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, अब भी आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी है, जिसके लिए दर्जनों दमकल की गाड़िया घटनास्थल पर मौजूद हैं. उन्नाव की चिप्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बचाव दल ने 400 लोगों को सुरक्षित निकाला

पुलिस ने बताया कि उन्नाव सदर कोतवाली के अकरमपुर इलाके में एग्रो टेक फैक्ट्री में चिप्स पापड़ बनाने व पैकिंग का काम किया जाता है, बताया जा रहा है कि टीन शेड के नीचे संचालित फैक्ट्री में पैकिंग के लिए बड़ी संख्या में कामर्शियल गैस सिलेंडर रखे थे. रविवार की सुबह 9 बजे के करीब अचानक फैक्ट्री में आग लग गई, हादसे के बाद मजदूर शोर मचा बाहर की ओर भाग पड़े, पलक झपकते ही आग ने विकराल रूप ले लिया, इसी दौरान माल लोड कर रहा एक ट्रक भी इसकी चपेट में आ गया. 

इसी दौरान मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़िया आग बुझाने में जुट गई, आग का विकराल रूप देख कानपुर से भी दमकल की गाड़ियां मंगाई गई थी, लेकिन वो समय से नहीं पहुंची और तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया. आग का विकराल रूप देख कर आस-पास के इलाकों के लोगों में भी डर फ़ैल गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि फैक्ट्री का बॉइलर फटने से आग लगी है. हालांकि, इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 

Back to top button