इस देश में बिना दुल्हे के दुल्हन कर लेती है कुछ इस तरह…

नई दिल्ली। अब तक हम सब ने यही देखा है कि दूल्हे के बिना शादी नहीं होती है। यानी शादी के लिए एक दूल्हे और एक दुल्हन होना जरूरी है। लेकिन आपसे कहा जाए कि अब शादी के लिए दुल्हन को दूल्हे की जरूरत नहीं होगी। इस देश में बिना दुल्हे के दुल्हन कर लेती है कुछ इस तरह...

एक बार तो आप जरूर चकित रह जाएंगे कि ऐसा कैसा हो सकता है।लेकिन एक जगह ऐसी है जहां दुल्हन अकेले ही शादी कर लेती है। सोशल मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार जापान की एक कंपनी की ओर यह सुविधा दी जा रही है, जिसमें लडकियां बिना दूल्हे के शादी कर सकती है।

दरअसल यह कंपनी एक तरह का पैकेज देती है। इस पैकेज में वह लड़कियां जो शादी तो करना चाहती हैं, लेकिन किसी के साथ उम्रभर नहीं रहना चाहतीं। वह एक दिन के लिए खुद को दुल्हन के रूप में देख सकती हैं। इसके लिए कंपनी ने बाकायदा रजिट्रेशन की सुविधा दी है।बताया जा रहा है कि जिस दिन शादी होती है उस दिन कंपनी का ही एक मेकअपमैन दुल्हन को पूरी तरह से तैयार करता है। फिर दुल्हन का फोटोसेशन होता है। दुल्हन की पोशाक और पार्टी का आयोजन दुल्हन के इच्छा के अनुसार किया जाता है। इन विवाह समारोह का अयोजन साधारण और शाही दोनों तरह से किया जाता है।

Back to top button