लांच हुई अनोखी अंगूठी, स्मार्टफोन को बिना छुए कर सकते हैं बात

पिछले कुछ सालों में स्मार्टफोन के साथ-साथ वियरेबल (पहनने योग्य) डिवाइस जैसे स्मार्ट वॉच, हेडसेट आदि का चलन जोरों पर है। इसी बीच बाजार में एक ऐसी अंगूठी आई गई है जिसमें ब्लूटूथ का सपोर्ट दिया गया है। इस खास अंगूठी का नाम Orii ring है और आप इसे किसी अंगूठी की तरह अपनी उंगली में पहन सकते हैं।

इस अंगूठी की मदद से आपकी उंगली एक स्पीकर और स्मार्टफोन के माइक्रोफोन में बदल जाएगी। हालांकि इसे पिछले साल ही Kickstarter और Indiegogo ने एक कैंपेन के तहत लांच किया था लेकिन इसकी बिक्री अब शुरू होने वाली है।लांच हुई अनोखी अंगूठी, स्मार्टफोन को बिना छुए कर सकते हैं बातOrii ring को खासतौर पर उन लोगों के लिए तैयार किया गया है जो अपनी आंखों से स्मार्टफोन को देखने में सक्षम नहीं है। Orii अंगूठी आपकी उंगली के जरिए ऑडियो सिग्नल भेजता है ताकि आप अपने फोन पर आए हुए कॉल का जवाब दे सकें। इसके अलावा Orii अंगूठी फोन पर आए टेक्स्ट मैसेज को पढ़कर सुना भी सकती है।

टेक्स्ट मैसेज को सुनने के लिए आपको इस अंगूठी के एक हिस्से को छूना होगा। इसकी मदद से आप किसी भी ब्लूटूथ हेडफोन के मुकाबले अधिक साफ तौर पर आवाज को सुन सकते हैं। मोबाइल पर फोन आने की स्थिति में इसमें वाइब्रेशन होता है। इसकी बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि फुल चार्जिंग के बाद इसकी मदद से लगातार डेढ़ घंटे बात कर सकते हैं।

वाटरप्रूफ के लिए इसे IPX7 रेटिंग मिली है और इसके साथ आपको चार्जर और चार्जिंग केस भी मिलेगा। इस खास अंगूठी को Origami लैब्स ने तैयार किया है। इसकी कीमत 159 डॉलर यानि करीब 11,552 रुपये है। इसकी बिक्री जल्द ही शुरू होने वाली है। भारत में इसकी बिक्री को लेकर कोई खबर नहीं है।

Back to top button