नहीं दी उस्‍मानिया यूनिवर्सिटी ने राहुल गांधी के कार्यक्रम की मंजूरी, जानें वजह

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को हैदाराबाद स्थित उस्‍मानिया यूनिवर्सिटी ने अपने छात्रों से रूबरू होने देने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है. यूनिवर्सिटी प्रबंधन की लिखी चिट्ठी के मुताबिक, छात्र संगठन ने इस बारे में आवेदन किया था. साथ ही चिट्ठी में इजाजत नहीं दिए जाने के पीछे राहुल गांधी के सुरक्षा इंतजामों को अहम वजह बताया गया है.नहीं दी उस्‍मानिया यूनिवर्सिटी ने राहुल गांधी के कार्यक्रम की मंजूरी, जानें वजह

बता दें कि राहुल गांधी 14 अगस्त को हैदराबाद के उस्मानिया यूनिवर्सिटी में छात्रों से मिलने जा रहे थे. तय कार्यक्रम के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष को यूनिवर्सिटी आर्ट्स कॉलेज ग्राउंड पर छात्रों को संबोधित करना था. हालांकि, सत्तारूढ़ टीआरएस सरकार के इशारे पर उस्मानिया यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा कानून-व्यवस्था और पढ़ाई में व्यवधान का हवाला देते हुए कार्यक्रम की इजाजत न दिए जाने की आशंका पहले ही जता दी गई थी.

वहीं, 24 अगस्त को ब्रिटेन के लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में संबोधित किए जाने का कार्यक्रम रखा गया है, जहां वे साउथ एशिया सेंटर की निदेशक और एंथ्रोपोलॉजी विभाग की निदेशक मुकुलिका बैनर्जी के साथ संवाद में मौजूद रहेंगे. यह आयोजन लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स का आंतरिक कार्यक्रम है, इसलिए इसमें बाहरी लोगों को शामि‍ल नहीं हो सकेंगे.

Back to top button