विरोध का अनोखा तरीका: ट्रैक्टर पर सवार होकर संसद पहुंचे इनेलो सांसद दुष्यंत

नई दिल्ली/सिरसा। संसद में साइकिल और बाइक पर सांसद को जाते तो कई बार देखा होगा लेकिन सिरसा के सांसद दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर पर संसद पहुंचे हैं। ये उनके विरोध का तरीका है। उनका कहना है कि जब सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी कर ट्रैक्टर को नॉन ट्रांसपोर्ट से ट्रांसपोर्ट व्हीकल में लाने की नोटिफिकेशन जारी कर दी है तो वे ट्रैक्टर को संसद में क्यों नहीं लेकर जा सकते। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार का यह निर्णय किसानों के खिलाफ है। इस निर्णय के बाद किसानों को ट्रैक्टर का भी टोल टैक्स देना पड़ेगा। नितिन गडकरी से कर चुके हैं मुलाकात…

– दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इससे पहले वे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी मिले थे। इस मुलाकात में में उन्होंने आश्वासन दिया था कि वे जल्द इस नोटिफिकेशन को वापिस लेगी।
– इनेलो मांग कर रही थी कि ट्रैक्टर को कमर्शियल वाहन घोषित न किया जाए क्योंकि ऐसा करने से न केवल ट्रैक्टर पंजीकरण, प्रदूषण और कमर्शियल वाहनों पर लागू होने वाले अन्य सभी नियमों के अंतर्गत आ जाएगा बल्कि ट्रैक्टरों की कीमतें भी प्रति यूनिट 50 से 60 हजार रुपए बढ़ जाएंगी।

संसद में अमित शाह की नई पारी

– राज्यसभा सांसद चुने जाने के बाद बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह पहली बार संसद के सत्र में शामिल हुए। पार्लियामेंट में बीजेपी सांसदों ने शाह का स्वागत किया। अमित शाह पहले नेता हैं जो बीजेपी चीफ होने के साथ सांसद भी बने हैं। इसके पहले वे गुजरात में 5 बार विधायक रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: T-10 लीग: टी-20 डेब्यू में 0 के बाद अब टी-10 में भी शून्य

– गुजरात में 8 अगस्त को हुए राज्यसभा इलेक्शन में अमित शाह और स्मृति ईरानी ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद शाह 10 अगस्त को पहली बार संसद पहुंचे और पार्लियामेंट्री कमेटी की मीटिंग में शामिल हुए थे। तब बीजेपी सांसदों ने मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया था।

Back to top button