Home > ज़रा-हटके > बिहार में शादी के सालगिरह पर पत्नी ने पति को दिया ये अनोखा तोहफा, किसी ने आज तक नही किया होगा ऐसा

बिहार में शादी के सालगिरह पर पत्नी ने पति को दिया ये अनोखा तोहफा, किसी ने आज तक नही किया होगा ऐसा

पटना। शादी की सालगिरह के मौके पर आमतौर पर पत्नियां अपने पति से महंगा से महंगा गिफ्ट देने का डिमांड करती हैं। बदले में वो भी पति को गिफ्ट के तौर पर कुछ ना कुछ देती हैं। एेसा देखने -सुनने को मिलता है। लेकिन, पटना की शिखा आनंद ने अपनी शादी की सालगिरह पर पति रंजीत आनंद को गिफ्ट में एेसी चीज दी कि जिसे सुनकर जानने वालों ने कहा-भई वाह।  बिहार में शादी के सालगिरह पर पत्नी ने पति को दिया ये अनोखा तोहफा, किसी ने आज तक नही किया होगा ऐसा

शिखा ने शादी की सालगिरह पर अपने पति रंजीत को अपनी किडनी दान कर उसकी जान बचा ली। पारस हॉस्पिटल में अपनी शादी की 11वीं सालगिरह की पूर्व संध्या पर रंजीत के किडनी का प्रत्यारोपण हुआ। अगले दिन पत्नी शिखा आनंद और रंजीत आनंद दोनों ने अस्पताल में ही केक काटकर शादी की सालगिरह मनाई। इसमें अस्पताल के डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ भी शामिल हुए। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि फुलवारीशरीफ के रहने वाले 40 वर्षीय रंजीत आनंद की दोनों किडनी खराब हो गईं थीं। वे पिछले एक वर्ष से डायलिसिस पर चल रहे थे। रंजीत निजी कंपनी में मार्केटिंग का काम करते हैं। 

रंजीत के परिजन सुधीर कुमार ने बताया कि पिछले वर्ष अक्टूबर में उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी। जांच में पता चला कि पति की दोनों किडनी खराब हो गई और प्रत्यारोपण ही एक मात्र विकल्प है। ये जानकारी मिलते ही पत्नी शिखा (36) किडनी दान करने के लिए फौरन तैयार हो गई।इसके बाद डॉक्टरों ने शिखा की समुचित जांच की। जांच में सबकुछ ठीक पाए जाने पर अस्पताल के डॉक्टरों ने किडनी दान की सहमति दे दी। शादी की 11वीं सालगिरह की पूर्व संध्या पर शिखा ने अपनी बायीं किडनी दान कर दी। किडनी प्रत्यारोपण सफल रहा। किडनी दान करने वाली शिखा को अस्पताल से घर भेज दिया गया है, जबकि रंजीत अभी कम से कम 12 दिन और अस्पताल में रहेंगे। 

किडनी प्रत्यारोपण करने वाले डॉ.अजय कुमार ने कहा कि प्रत्यारोपण के बाद मरीज पूरी तरह से ठीक है। स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। अस्पताल में शिखा व आंनद की शादी की सालगिरह केक काटकर मनाई गई। डॉ.कुमार का कहना है कि रंजीत को कभी गंभीर संक्रमण हुआ होगा, जिसके कारण किडनी पर असर पड़ा। प्रत्यारोपण के बाद रंजीत काफी हद तक सामान्य जीवन जीने लगेंगे। 

Loading...

Check Also

Omg: इस पेड़ पर फल नहीं उगती हैं औरतें, पूरी खबर उड़ा देगी आपके होश…

पेड़ पर आम, लीची, सेब, पपीता, अमरूद तो लगते देखें होंगे. लेकिन क्य आप यकीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com