केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने मोदी सरकार और राहुल गाँधी के लिए कही ये बात

देहरादून: केंद्रीय सामाजिक न्याय अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के बयान पर कहा कि अभी 10-15 साल चलेगी मोदी आंधी, तो कैसे बनेंगे राहुल प्रधानमंत्री। उन्होंने ये भी कहा कि चुनाव मोदी ही जीतेंगे क्योंकि मोदी सभी वर्गों को साथ लेकर चल रहे हैं। केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने मोदी सरकार और राहुल गाँधी के लिए कही ये बात

केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने पत्रकारों से बातचीत कर कहा कि एससी-एसटी और ओबीसी की तरह ही जनरल को भी आरक्षण मिलना चाहिए। उनका ये भी कहना है कि आरक्षण को 49.5 फीसद से बढ़ाकर 75 प्रतिशत किया जाए, इसमें बढ़ा हुआ आरक्षण उन जातियों को दिया जाए, जो क्रीमी लेयर के दायरे में नहीं आते, 25 प्रतिशत को खुला रखा जाए।

उनका कहना है कि आरक्षण का लाभ पदोन्नतियों में मिले, इसके लिए केंद्र सरकार जल्द ही कानून लाने जा रही है। उन्होंने कहा कि दलित अत्याचार को राजनीतिक नहीं, बल्कि सामाजिक नजरिए से देखा जाए। बीजेपी सरकार पर इसका दोषारोपण न किया जाए। इतना ही नहीं उन्होने मायावती को सलाह दी कि, दलितों का भला करना है, दलितों की राजनीति करनी है तो उन्हें बीजेपी का साथ देना चाहिए। उन्होंने उत्तराखंड में रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया की नई कार्यकारणी की भी घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

RSS प्रमुख ने संघ के स्वयंसेवकों से कहा, समाजिक समरसता के लिए करें काम

जयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने