केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय: देश में कोरोना मरीजों की संख्या 47 लाख के पार पहुची अब तक 78 हजार से जायदा लोगो की हो चुकी मौत

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू है. भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 47 लाख के पार पहुंच गया है, जबकि कोविड की चपेट में आकर 78 हजार से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है.

Loading...

कोरोना संक्रमण के मामले में भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है. वहीं, राज्यों की बात करें तो देश के महाराष्ट्र राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज हैं. महाराष्ट्र देश का इकलौता राज्य है, जहां 10 लाख से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

देश में लगातार हर दिन 90 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामलों की पुष्टि हो रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 94,372 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 1114  मरीजों की मौत हुई है.

उत्तर प्रदेश में शनिवार को पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6846 नए मामले सामने आए हैं. इस तरह राज्य में ऐक्टिव मामलों की कुल संख्या 67,955 हो गई है. इसके अलावा 2,33,527 मरीज पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं.

राज्य में रिकवरी का प्रतिशत 76.35 हो गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब तक कुल 73,58,471 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है, जो पूरे देश में सबसे ज्यादा है.

महाराष्ट्र भारत का पहला ऐसा राज्य बन गया है ​जहां कोरोना के 10 लाख से ज्यादा केस दर्ज हो चुके हैं. इनमें से 2.7 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं, 28,724 लोगों की मौत हो चुकी है और 7.15 लाख से ज्यादा कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं. अगर महाराष्ट्र एक देश होता, तो आज यह दुनिया का पांचवां सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश होता

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *