उमा भारती पहुँची द्वाराहाट और लोकसभा चुनाव में जीत के लिए किया कुछ ऐसा

द्वाराहाट: साधना के लिए दूनागिरि पहुंची केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने कहा कि वह मिशन 2019 में जीत के लिए क्रिया योग के जरिये आशीर्वाद लेने आई हैं। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण से पहले सभी राजनीतिक दलों को एक मंच पर लाने का प्रयास किया जा रहा है। उमा भारती पहुँची द्वाराहाट और लोकसभा चुनाव में जीत के लिए किया कुछ ऐसा

गुरुवार को अल्मोड़ा में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उमा देश में बढ़ रहे जल संकट पर चिंता जताते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने भावी चुनौतियों से निपटने के लिए रोडमैप तैयार कर लिया है। जल संरक्षण से जुड़े तमाम कार्यक्रम बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को भी इन कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के लिए कहा गया है ताकि  नदियों व स्रोतों को पुनर्जीवित कर जल संरक्षण किया जा सके। 

इसके बाद द्वारहाट पहुंची उमा भारती ने ग्रामीणों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए मौके से ही अफसरों को फोन किया। उन्होंने निर्देश दिए कि यहां जल संकट के निदान के लिए चमोली स्थित माणा की तर्ज पर फास्ट ट्रैक योजना के तहत कार्य शुरू किया जाए। इस दौरान उन्होंने गार्गी नदी को पुनर्जीवित करने के लिए जन अभियान की जरूरत पर भी जोर दिया।

गौरतलब है कि गुरुवार देर शाम उमा ने  रात 11 बजे दूनागिरि मंदिर में दर्शन किए और गृर्भगृह में ध्यान लगाया। शुक्रवार सुबह दूनागिरि मंदिर में दर्शन के बाद पांडवखोली गुफा पहुंचीं। गुफा में उन्होंने स्थित योगदा सत्संग सोसाइटी के स्मृति भवन में ध्यान लगाया और ब्रह्मचारी निलिप्तानंद से महावतार बाबा तथा क्रिया योग की और जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, 87 करोड़ लागत की योजनाओं का किया लोकार्पण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को