यूकेडी ने जारी की महापौर प्रत्याशियों की सूची, सपा ने भी उतारे अपने प्रत्याशी

देहरादून: नगर निकाय चुनाव के लिए उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने रविवार को प्रत्याशी घोषित कर दिए। नगर निगम देहरादून में महापौर पद के लिए पार्टी ने विजय बौड़ाई को मैदान में उतारा है। जबकि, हरिद्वार से सरिता पुरोहित और कोटद्वार से असीमा रावत को महापौर पद का प्रत्याशी घोषित किया गया है। 

इसके अलावा नगर पालिका नैनीताल से प्रकाश पांडे, जसपुर से मोहम्मद उमर, अगस्त्यमुनि से सीमा चौहान, जोशीमठ से अरुण शाह, डोईवाला से श्याम सिंह वर्मा, कीर्तिनगर से माहेश्वरी शाह को नगर पालिका अध्यक्ष का प्रत्याशी बनाया गया है। 

नगर पंचायत लंबगांव से रुक्मिणी देवी व बेरीनाग से गोपाल दत्त पंत पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी होंगे। शेष निगमों, पालिकाओं व नगर पंचायतों के लिए भी घोषणा जल्द की जाएगी।

सपा ने भी जारी की सूची

नगर निकाय चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश प्रभारी राजेंद्र चौधरी एवं प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह रावत ने संयुक्त रूप से प्रत्याशियों की सूची जारी की। 

इनमें देहरादून नगर निगम से सलीम मंसूरी को, जबकि कोटद्वार से बसंती सिंह, काशीपुर से बीना किशोर, रुद्रपुर से राम सिंह सागर और हल्द्वानी से शोएब अहमद को महापौर पद का प्रत्याशी घोषित किया गया है। वहीं नगर पालिका लक्सर से सलीम अंसारी, मंगलौर से मोहम्मद फरोग अंसारी, शिवालिक नगर से बलराम सिंह, कर्णप्रयाग से मंजू देवी, जसपुर से शिवम जोशी, महुवाखेड़ा से अली हसन, चंपावत से ललित भट्ट, अल्मोड़ा से रमेश सनवाल, पिथौरागढ़ से रमेश बिष्ट, नैनीताल से मोहम्मद हनीफ व विकासनगर से रमन वरिष्ठ नगर पालिका अध्यक्ष पद के प्रत्याशी होंगे।

इसके अलावा नगर पंचायत झबरेड़ा से डॉ. परवेज, लंढौर से अनीस, पिरान कलियर से हाजी खालिद अली, भगवानपुर से सेवाराम, सुल्तानपुर पट्टी से इकबाल और केलाखेड़ा से मेहरूम खां नगर पंचायत अध्यक्ष के अधिकृत प्रत्याशी होंगे। बताया कि हरिद्वार और ऋषिकेश में भी पार्टी प्रत्याशी पर पार्टी जल्द निर्णय लेगी।

Back to top button