यूके की प्रमुख स्पोर्ट्स बाइक निर्माता कंपनी ट्रायम्फ ने भारत में अपनी नई बाइक टाइगर स्पोर्ट 660 से उठाया पर्दा, जानें इसकी खासियत

यूके की प्रमुख स्पोर्ट्स बाइक निर्माता कंपनी ट्रायम्फ ने भारत में अपनी नई बाइक टाइगर स्पोर्ट 660 से पर्दा उठा दिया है। अधिकांश ट्रायम्फ टाइगर बाइक्स की तरह ही नई बाइक ऑफ-रोड फ्रेंडली हैं, स्पोर्ट 660 अधिक टूरिंग बायस्ड है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह ट्राइडेंट 660 के प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो एक नेकेड स्ट्रीटफाइटर है और दोनों बाइक्स में बहुत कुछ समान है, जिसमें पॉवरट्रेन भी शामिल है। ट्रायम्फ टाइगर स्पोर्ट 660 अगले साल भारत में बिक्री के लिए आएगी और जनवरी 2022 में डीलरशिप तक पहुंचना शुरू हो जाएगी। लॉन्च होने पर,यह कावासाकी वर्सेस 650 और यहां तक ​​​​कि होंडा सीबी 500 एक्स को टक्कर देगी।

ट्रायम्फ टाइगर स्पोर्ट 660 का अधिकांश भाग पूरी तरह से टूरर बाइक का हिस्सा नजर आता है। इसके एयर डक्ट के साथ एलईडी पायलट लैंप और ट्विन एलईडी हेडलैंप, लंबी विंडस्क्रीन, और टैंक एक्सटेंशन के साथ मस्कुलर फ्यूल टैंक बाइक को एक आक्रामक अपील देते हैं। हालाँकि, रियर हिस्से को थोड़ा कम डिजाइन किया गया है, लेकिन लो साइड पैनल और अंडरस्लंग कॉम्पैक्ट एग्जॉस्ट कैनिस्टर पूरी बॉडी को अट्रैक्टिव बनाने का काम करते हैं।

ट्रायम्फ टाइगर स्पोर्ट 660 में अन्य टाइगर बाइक्स की तरह ही एक ट्विन पार्ट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जिसमें एक एलसीडी के साथ-साथ एक टीएफटी डिस्प्ले भी शामिल है। ADV में राइड-बाय-वायर थ्रॉटल और दो राइडिंग मोड्स – रेन और रोड भी दिये गए हैं, जिनमें से प्रत्येक थ्रॉटल मैप, ट्रैक्शन कंट्रोल लेवल और ABS इंटरवेंशन को बदल देता है। जब आप टेल को स्लाइड करना चाहते हैं तो बाइक ट्रैक्शन कंट्रोल को स्विच ऑफ करने की भी अनुमति देती है।

 

ट्रायम्फ टाइगर स्पोर्ट 660 में ट्राइडेंट की तरह ही 660 सीसी का ट्रिपल-सिलेंडर इंजन मिलने की उम्मीद है, जो 80 बीएचपी की पॉवर और 64 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस पावरप्लांट को स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, हालांकि ग्राहक एक्सेसरी के रूप में बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर भी ले सकते हैं। टाइगर स्पोर्ट 660 के सस्पेंशन की बात करें तो इसमें 41 मिमी शोए इनवर्टेड अलग फंक्शन फोर्क्स के साथ शोआ मोनो-शॉक और रिमोट हाइड्रोलिक प्रीलोड एडजस्टमेंट के साथ आते हैं। बाइक के दोनों ओर 150 मिमी व्हील ट्रेवल मिलता है। दूसरी ओर ब्रेकिंग हार्डवेयर में निसान कैलिपर्स के साथ ट्विन 310 फ्रंट और सिंगल 255 मिमी रियर डिस्क शामिल हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − six =

Back to top button