UK में अगले चौबीस घंटे में फिर से बदलेगा मौसम का मिजाज, चार पर्वतीय जिलों में होगी बारिश

उत्तराखंड में अगले चौबीस घंटे में मौसम का मिजाज फिर से बदलेगा। इस दौरान प्रदेश के चार पर्वतीय जिलों रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ में बारिश हो सकती है। इसके अलावा 35 सौ मीटर से अधिक ऊंचाई वाली चोटियों में बर्फबारी की संभावना है।

बुधवार की सुबह को मैदानों में जहां धूप निकली, वहीं, गढ़वाल के पर्वतीय इलाकों में अधिकांश जगह बादल छाए रहे। देहरादून, हरिद्वार, रुड़की विकासनगर में धूप से लोगों ने राहत महसूस की। कुमाऊं के अधिकांश इलोकों में भी सुबह धूप निकल गई थी। इससे प्रदेश के 13 में से आठ जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार 14 नवंबर से प्रदेश का मौसम बदलेगा। इस दौरान पूरे प्रदेश में हल्के से मध्यम बादल छाए रहने से लेकर चार जिलों में बारिश होने का अनुमान है। 15 नवंबर को अन्य क्षेत्रों में भी बारिश हो सकती है। इस दौरान चारों धाम की ऊंची चोटियों में बर्फबारी की भी संभावना है। 16 नवंबर से मौसम सामान्य होने का अनुमान है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले दो से तीन दिन में उत्तराखंड में अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी आने का अनुमान है। इससे लोगों को अधिक ठंड का अहसास होगा। फिलहाल प्रदेश के आठ जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया है।

Back to top button