उद्धव ठाकरे कर सकते हैं BJP के खिलाफ अब सीधी लड़ाई, बना रहे हैं मूड

संसद में शुक्रवार को लाए गए ‘अविश्वास प्रस्ताव’ से दूर रहने के बाद शिवसेना अब बीजेपी के खिलाफ खुलकर सामने आ गई है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने साफ किया है कि वह किसी को भी शिवसेना के कंधे का सहारा लेकर बंदूक चलाने की इजाजत नहीं देंगे. शिवसेना के मुख्यपत्र ‘सामना’ में दिए गए इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे ने ये बातें कही.

उद्धव ठाकरे कर सकते हैं BJP के खिलाफ अब सीधी लड़ाई, बना रहे हैं मूड

रविवार को ‘सामना’ में पब्लिश उद्धव ठाकरे के इंटरव्यू के टीजर में साफ बताया गया है कि शिवसेना अब बीजेपी के खिलाफ प्रत्यक्ष तौर पर सामने आ रही है. उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘शिवसेना पिछले 25 साल के गठबंधन में सड़ गई. बीजेपी के साथ गठबंधन कर शिवसेना को नुकसान हुआ उद्धव ने बीजेपी के साथ जाने पर नफा-नुकसान की बात भी की है.

”अविश्वास प्रस्ताव’ से दूरी बनाने के बाद शिवसेना ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ कर एक तरह से बीजेपी को उकसाने की कोशिश की. ‘सामना’ में पहले पन्‍ने की हेडलाइन में राहुल के लिए लिखा गया- ‘भाई, तू तो छा गया…’ साथ ही राहुल के भाषण में ‘देश के चौकीदार कहने वाले उद्योगपतियों के भागीदार बन गए हैं…’ जुमले को भी हाईलाइट किया गया.

बता दें कि शिवसेना नेता संजय राउत ने शुक्रवार को उद्धव ठाकरे का ये इंटरव्यू लिया है, जिसे सोमवार को पब्लिश किया जाएगा. ऐसा माना जा रहा है कि पूरा इंटरव्यू सामने आने के बाद ये साफ हो जाएगा कि बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन पर उद्धव ठाकरे का स्टैंड क्या है? कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ‘अविश्वास प्रस्ताव’ से पहले उद्धव ठाकरे से बात करने के लिए उन्हें कई बार फोन किया था, लेकिन ठाकरे फोन पर नहीं आए. ऐसे में साफ है कि बीजेपी-शिवसेना के बीच कितना फासला आ चुका है. अगर बीजेपी अभी भी शिवसेना का साथ चाहती है, तो लोकसभा चुनाव से पहले इस फासले को मिटाना उसके लिए बड़ी चुनौती होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लापता जवान की निर्ममता से हत्या, शव के साथ बर्बरता, आॅख भी निकाली

दो दिन पहले बार्डर की सफाई दौरान पाकिस्तानी