Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मेरठ में हुआ दो जगह जातीय संघर्ष, बहुतों का बहा खून, हुई मौत

मेरठ में हुआ दो जगह जातीय संघर्ष, बहुतों का बहा खून, हुई मौत

मेरठ। गुरुवार को मेरठ में दो स्थानों पर जातीय संघर्ष हो गया। अनुसूचित और ठाकुर बिरादरी के लोगों के बीच मारपीट और पथराव में एक छात्र की मौत हो गई जबकि डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। पहली घटना चार वर्षीय मासूम से दुष्कर्म के बाद सरधना क्षेत्र और दूसरी गंगानगर क्षेत्र के उल्देपुर गांव में हुई जहां शव रखकर जाम लगाने पर पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। दोनों स्थानों पर फोर्स तैनात कर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने डेरा डाल दिया है। उल्देपुर में आरएएफ भी तैनात की गई है।मेरठ में हुआ दो जगह जातीय संघर्ष, बहुतों का बहा खून, हुई मौत

कांवड़ देखने के दौरान बढ़ा विवाद

मेरठ के उल्देपुर गांव निवासी अनुसूचित जाति के तीन युवक बुधवार रात कांवड़ देखने मोदीपुरम गए थे। रास्ते में गांव के ही ठाकुर समाज के युवकों ने उनसे मारपीट कर दी। गुरुवार सुबह अनुसूचित जाति के लोग थाने में शिकायत करने निकले फिर संघर्ष हो गया। दोनों तरफ से करीब आधा घंटे तक पथराव हुआ, जिसमें बीए में पढ़ रहे अनुसूचित जाति के रोहित पुत्र देवेंद्र (18) की मौत हो गई। वह शामली में तैनात एक सिपाही का भतीजा था। संघर्ष में दोनों पक्षों के आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए। अनुसूचित जाति के लोगों ने हंगामा करते हुए गांव के चौराहे पर शव रखकर जाम लगा दिया। घंटों मशक्कत के बाद भी लोग नहीं मानें तो बल प्रयोग कर शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। पुलिस ने ठाकुर समाज के तीन लोगों सहित अनुसूचित जाति के भी दो लोगों को हिरासत में लिया है। 

ठाकुरों ने की आरोपित के घर तोडफ़ोड़ 

दूसरी घटना सरधना थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई। बुधवार शाम चार वर्षीय बालिका से दुष्कर्म की घटना के बाद ठाकुर समाज के लोगों ने आरोपित के घर में तोडफ़ोड़ कर दी। देर रात तक अनुसूचित जाति और ठाकुर बिरादरी के लोगों के बीच रुक-रुककर संघर्ष होता रहा। कई थानों की फोर्स व अद्र्धसैनिक बल ने हालात पर काबू पाया। अनुसूचित जाति के लोगों का आरोप है कि गुरुवार को भी एसएसपी से शिकायत करने जाते वक्त कांवडिय़ों के वेश में आए दूसरे पक्ष के लोगों ने उन्हें दौराला क्षेत्र में घेरकर हमला कर दिया। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

माहौल खराब करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी

एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने कहा कि उल्देपुर में युवकों के बीच कहासुनी को लेकर संघर्ष हुआ, चोट लगने से एक युवक की मौत हुई है। सरधना क्षेत्र में दुष्कर्म के आरोपित को गिरफ्तार कर अनुसूचित जाति के लोगों पर हमला करने वाले दो आरोपितों को भी पकड़ लिया है। माहौल खराब करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। दोनों स्थानों पर फोर्स तैनात कर दी गई है।

Loading...

Check Also

चुनाव परिणाम से पहले ही लग गए कमलनाथ के पोस्टर, सीएम दावेदारी पर पूछा सवाल तो दिया ये जवाब

चुनाव परिणाम से पहले ही लग गए कमलनाथ के पोस्टर, सीएम दावेदारी पर पूछा सवाल तो दिया ये जवाब

मंगलवार 11 दिसंबर को मध्यप्रदेश सहित पांच राज्यों के चुनाव के नतीजे आने वाले हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com