विकास दुबे के दो और ऑडियो आए सामने, पुलिस आने की सूचना मिलने से पहले…

 चौबेपुर के बिकरू में सीओ समेत आठ पुलिसकॢमयों की हत्या के मामले में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। गुरुवार की सुबह भी दो ऑडियो वायरल हुए, जिनकी बातचीत से साफ हो गया है कि विकास दुबे ने गांव में पुलिस आने की सूचना मिलते ही अपने लोगों को फोन कर करके बुलवाया था और पुलिस के आने से पहले ही देर शाम से उन्हेंं छतों पर तैनात कर दिया था।

गुरुवार को जो दोनों ऑडियो वायरल हुए वह भी पुलिस मुठभेड़ में मारे गए प्रेम कुमार पांडेय के परिवार से ही जुड़े हैं। एक ऑडियो में प्रेम कुमार की बहू और शशिकांत की पत्नी मनु अपने ससुर को फोन करके कह रही है कि पापा तुम कहां हो जल्दी घर आ जाओ। जवाब में प्रेम कुमार बताते हैं कि वह डिब्बा नवादा में हैं। तब मनु कहती है कि विकास भैया आए थे इनसे कह कर गए हैं कि पुलिस आने वाली है छत पर चढ़ो। दूसरा ऑडियो प्रेम कुमार और शशीकांत के बीच का है। इसमें फोन प्रेम कुमार ने किया और अपने बेटे शशिकांत से कहा कि वह कहां है, विकास भैया का फोन आया था वह उनसे बात कर ले।

मनु की बातचीत वाला ऑडियो 22 सेकंड और दूसरा ऑडियो 31 सेकंड का है। अब तक इस परिवार के पांच ऑडियो सामने आ चुके हैं। इनसे हुई बातचीत से साफ संकेत मिल रहे हैं कि विकास दुबे को गांव में पुलिस की आने की जानकारी काफी पहले हो गई थी और उसने अपने गुर्गों को अपनी रणनीति के हिसाब से पड़ोस की विभिन्न छतों पर तैनात कर दिया था। इसी वजह से पुलिस के गांव पहुंचने पर पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई और पुलिसकर्मी कुछ भी समझ नहीं सके। 

Back to top button