थाने में बंद आरोपियों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला, 2 घायल

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश में आए दिन ऐसी खबरें आती रहती हैं, जिनसे पता चलता है कि प्रदेश में अपराधियों के अंदर से पुलिस का डर खत्म होता जा रहा है. हाल ही की घटना मध्य प्रदेश के भिंड जिले में रविवार को देर शाम कुछ बदमाशों ने थाने के अंदर ही लोहे के धारदार हथियार से पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसके बाद मौके पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं दोनों घायलों में से हेड कॉन्स्टेबल उमेश बाबू की हालत काफी गंभीर है. जिसके चलते रामबाबू को इलाज के लिए दिल्ली रेफर किया गया है. जबकि आरक्षक गजराज का भिंड में ही इलाज चल रहा है.

साथी के साथ मिलकर पुलिसवालों पर हमला
वहीं पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमले का यह वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है. वहीं थाने से भाग रहे विष्णु को पुलिस ने दोबारा गिरफ्तार कर लिया है और आरोपी को थाने में बंद कर रखा है. मिली जानकारी के मुताबिक घटना रविवार देर शाम की है. जब उमरी थाना पुलिस ने विष्णु राजावत नाम के युवक को भिंड में शांति भंग करने के आरोप में हिरासत में लिया था. विष्णु को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने विष्णु को लॉकअप में बंद करने के बजाय उसे थाने में खुले में ही बैठा दिया. कुछ देर बाद विष्णु का एक साथी मानसिंह भी थाने आया. जहां कुछ देर तक बातचीत करने के बाद दोनों ने पुलिस पर पास ही रखी कुदाली से हमला कर दिया.

पुलिस कर्मियों पर हमला करने के बाद दोनों आरोपी भागने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें धर दबोचा. मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी विष्णु राजावत रेत के अवैध खनन के कारोबार से जुड़ा है और इसी के चलते उसे गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के कुछ देर तक तो विष्णु शांत बैठा रहा, लेकिन कुछ ही देर में अपने साथी के आने पर उसके साथ मिलकर उसने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं उमेश बाबू को गर्दन में लगी गंभीर चोट के चलते दिल्ली रेफर कर दिया गया है.

Back to top button