Home > गैजेट > ट्विटर ने यूजर्स के लिए जारी की जरूरी सूचना, जितनी जल्दी हो बदलें अपना पासवर्ड

ट्विटर ने यूजर्स के लिए जारी की जरूरी सूचना, जितनी जल्दी हो बदलें अपना पासवर्ड

अगर आप भी ट्विटर (Twitter) यूजर हैं तो आपके लिए जरूरी सूचना है. ट्विटर ने अपने 33 करोड़ (330 मिलियन) यूजर्स से पासवर्ड बदलने को कहा है. दरअसल, ट्विटर के इंटरनल लॉग में एक एक बग मिला है, जिसे ठीक कर दिया गया है. ट्विटर (Twitter) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. ट्विटर की ओर से आश्वासन दिया गया है कि बग की वजह से किसी भी यूजर्स के डेटा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. ना ही किसी तरह की सुरक्षा प्रभावित हुई है. ट्विटर ने यूजर्स के लिए जारी की जरूरी सूचना, जितनी जल्दी हो बदलें अपना पासवर्ड

ट्विटर (Twitter) ने ट्वीट में लिखा है, ‘हमने हाल ही में एक बग पाया है, इस वजह से इंटरनल लॉग में संरक्षित पासवर्ड का खुलासा हो गया है. बग को ठीक कर दिया गया है, साथ ही किसी भी तरह से डेटा में सेंध नहीं लगी है.’ कंपनी ने यूजर्स को भरोसा दिया है कि वे ऐसी कोशिश में जुटे हैं कि आगे से ऐसी समस्या का पैदा न हो सके.

ट्विटर पर लग चुके हैं यूजर्स का डाटा बेचने के आरोप
मालूम हो कि हाल ही में टि्वटर पर डाटा बेचने का आरोप लगे थे. ट्विटर ने यूजर्स की डिटेल कैंब्रिज एलालिटिका को बेची थी. ब्रिटेन की कंसल्टिंग फर्म कैंब्रिज एनालिटिका ने करीब 8.7 करोड़ फेसबुक यूजर के डाटा का बिना उनकी जानकारी के इस्तेमाल किया था, जिसको लेकर काफी बवाल मचा था. 

वीडियो: 80 के दशक में भी चलता था Whatsapp, देखिए कैसे भेजे जाते थे मैसेज

अंग्रेजी अखबार ‘द संडे टेलीग्राफ’ ने दावा किया है कि कोगन ने दिसंबर 2014 से अप्रैल 2015 के बीच टि्वटर से ट्वीट मैसेज, यूजर का नाम, तस्‍वीर, प्रोफाइल पिक्चर और लोकेशन का डाटा खरीदा था. अप्रैल में फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग भी मान चुके हैं कि 8.7 करोड़ यूजर्स का डाटा गलत तरीके से कैंब्रिज एनालिटिका को बेचा गया. इस मामले में जकरबर्ग पर मुकदमा भी चल रहा है.

Loading...

Check Also

दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Oppo A7, जानें कीमत और खासियत

दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Oppo A7, जानें कीमत और खासियत

 स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने Oppo A7 को नेपाल और चीन में लॉन्च कर दिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com