सिंबल टेकरी में स्थापित ट्यूबवेल हुआ खराब, जल्द ठीक नहीं किया तो पानी के लिए मचेगा हाहाकार

लोगों को स्वच्छ पानी मुहैया करवाने के लिए सिंबल टेकरी में स्थापित ट्यूबवेल खराब हो गया है। इससे क्षेत्र के लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने जल शक्ति विभाग से मांग की है कि जल्द से जल्द खराब ट्यूबल को ठीक किया जाए। क्योंकि गर्मी दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है। ऐसा न हो कि पानी के लिए हाहाकार मचने लगे और विभाग के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़े। 

स्थानीय लोग राकेश कुमार फोरमैन, चमन लाल, जगजीत सिंह, मोहनलाल, कुलदीप कुमार, गिरधारी लाल आदि का कहना है कि पांच साल से उनका ट्यूबल खराब पड़ा है और उन्हें गांव मक्खनपुर गुजरा में लगे एक दूसरे ट्यूबल से पानी की सप्लाई आती है, लेकिन वह भी उन्हें किसी दिन आती है तो किसी दिन नहीं। अभी गर्मी शुरू हुई है और उन्हें पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। आगे जैसे-जैसे गर्मी बढ़ेगी तो पानी की समस्या और भी गहरा जाएगी। लोगों का कहना है कि जल शक्ति विभाग को पानी का किराया भी देते हैं फिर भी उन्हें पानी ठीक से नहीं मिल पाता। 

इसी तरह जसपाल, दर्शन लाल, रतन लाल, सेवाराम, हरजीत सिंह, अशोक सिंह आदि का कहना है कि सिंबल टेकरी ट्यूबल से आधा दर्जन गांव के लोगों को पानी की सप्लाई होती थी। उन्होंने कहा कि स्थानीय ट्यूबवेल को ठीक कर यहीं से पानी सप्लाई दी जाए। इन्होंने पीएचई विभाग को चेतावनी दी कि अगर उन्हें नजदीक के ट्यूबल से पानी नहीं दिया गया तो आने वाले दिनों में वे सड़क पर उतर कर रोष प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगे। इस संबंध में जल शक्ति विभाग के एईई सुनील शर्मा ने बताया कि सिंबल टेकरी में जो ट्यूबल खराब पड़ा है, उसके टेंडर लगा दिए गए हैं। एक दो महीने के भीतर ही ट्यूबल पूरी तरह से ठीक हो जाएगा। 

Back to top button