ट्रंप के सहयोगी सैडलर ने वॉर हीरो को लेकर कही ऐसी बात, हो गए बर्खास्त

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कैंसर पीड़ित सिनेटर जॉन मैक्केन को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाले अपने सहयोगी केली सैडलर को बर्खास्त कर दिया है. सैडलर ने पिछले महीने कहा था कि सीआईए प्रमुख के लिए राष्ट्रपति की तरफ से सुझाए उम्मीदवार को लेकर मैक्केन का विरोध कोई मायने नहीं रखता, क्योंकि वह तो ‘वैसे भी मरने वाले हैं’. सैडलर की इस विवादास्पद टिप्पणी को लेकर काफी हंगामा हुआ था, जिसके बाद राष्ट्रपति कार्यालय ने उनकी बर्खास्तगी की यह जानकारी दी है. व्हाइट हाउस के उपप्रवक्ता राज शाह ने एक बयान जारी कर कहा, ‘केली कैडलर अब राष्ट्रपति के कार्यकारी दफ्तर के कर्मचारी नहीं हैं.’ट्रंप के सहयोगी सैडलर ने वॉर हीरो को लेकर कही ऐसी बात, हो गए बर्खास्त

वहीं सीएनएन ने व्हाइट हाउस अधिकारियों के हवाले से बताया कि सैडलर ने स्टाफ मीटिंग के दौरान मजाहिया लहजे में ऐसा कहा था, लेकिन इसका स्वाद बुरा था. दरअसल ब्रेन कैंसर से जूझ रहे मैक्केन ने पिछले दिनों कहा था कि वह जीना हैसपेल को सीआईए निदेशक बनाए जाने के प्रस्ताव का विरोध करते हैं. उन्होंने तर्क दिया कि जॉर्ज डब्ल्यू बुश के राष्ट्रपति रहने के दौरान हैसपल पर बंदियों को प्रताड़ित करने का आरोप लगा था.

मैक्केन की इस टिप्पणी को लेकर उनके समकक्ष और अमेरिकी एयरफोर्स के रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल थॉमस मेक्लर्नेरी ने भी बेहद विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा कि प्रताड़ना बेहद कारगर साबित होती है, क्योंकि वियतनाम युद्ध के दौरान जेल में इसी कारण ही मैक्केन ने कई गोपनीय जानकारियां उगल दी थी. एरिज़ोना के 81 वर्षीय सिनेटर मैक्केन वहां वॉर हीरो के रूप में मशहूर हैं. वियतनाम युद्ध के दौरान उन्हें बंदी बना लिया गया था और तमाम तरह की यातनाएं दी गईं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अमेरिका के मध्यावधि संसदीय चुनाव में 12 भारतवंशी मैदान में

अमेरिका में छह नवंबर को होने वाले मध्यावधि