क्या आप जानते हैं ‘आई लव यू’ का सही मतलब

आई लव यू का मतलब – आई लव यू, जितना मै इस शब्द को जानती हूं या जितना आप भी समझते होंगे, इसका मतलब किसी से ये कहना है कि  आप उस शख्स को प्यार करते हैं।क्या आप जानते हैं ‘आई लव यू’ का सही मतलब

प्यार के ये ढ़ाई शब्द कोई सुनने के लिए बेताब रहता है तो कोई कहने के लिए बेकरार। जब पहली बार प्रेम के ये ढ़ाई अक्षर किसी से कहने की बात आती है तो कहने वाला तो नर्वस होता ही है लेकिन सुनने वाले को भी कुछ मिनट तक समझ नहीं आता कि वो क्या कहे और इस पल में क्या करें। लेकिन शायद आप नहीं जानते होंगे लेकिन राशिनुसार सबके आई लव यू का मतलब अलग-अलग होता है। चलिए आपको बताते हैं कि राशिनुसार आप किसी व्यक्ति के आई लव यू का मतलब क्या निकाल सकती हैं।

आई लव यू का मतलब –

मेष राशि

मेष राशि का लड़का या लड़की अपने पार्टनर को ‘आई लव यू’ बोलता है तो इसका मतलब ये है वो इस बात को लेकर सीरियस है। वो रिलेशन को लेकर सीरियस हैं और अगर वो ‘आई लव यू’ कह रहे हैं तो इसका मतलब वो आपका ज़िदंगी भर साथ निभाएंगे।

वृष राशि

वृष राशि का व्‍यक्ति अपने पार्टनर को ‘आई लव यू’ बोलता है तो इसका सीधा सा मतलब ये है कि वो आप पर ट्रस्ट करते हैं और अपने इस फैसले को लेकर उनके दिल में कोई डाउट नहीं है क्योकि ये लोग बहुत सोच-समझकर ही कोई फैसला लेते हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोग जल्दी किसी से ना अपना गुस्सा शेयर करते हैं और ना ही प्यार इसलिए जब ये ‘आई लव यू’ बोलें तो समझ लीजिए कि अपने मन की बात आपसे कह रहे हैं और जवाब में हां कहने में देर ना करें।

कर्क राशि

जब प्यार की बात आती हैं तो कहा जाता है कि प्यार बिना शर्तों वाला होता है और आपको बता दूं कि बिना शर्तों वाला प्यार करने में कर्क राशि वाले अव्वल होते हैं। ये बिना किसी शर्त के प्यार करते हैं और ऐसे में भी जब इन्हे प्यार नहीं मिलता तो ये टूट जाते हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि का कोई व्यक्ति अगर आपसे  ‘आई लव यू’  कह रहा है तो इसका सीधा सा मतलब ये है कि उसकी ज़िदंगी में आपकी खुशी से बढ़कर और कुछ नहीं है, इसलिए इनका प्यार स्वीकार करने में देर ना करें।

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों के  ‘आई लव यू’ का मतलब होता है कि ये अपनी आगे की ज़िंदगी आपके साथ बिताना चाहते हैं और आपका साथ इन्हे बहुत भाता है।

तुला राशि

तुला राशि के लोग अपने पार्टनर को खुश करने के लिए किसी भी हद को पार कर सकते हैं इसलिए इनका  ‘आई लव यू’ सुनकर आपको खुद को खुशकिस्मत समझना चाहिए।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोग जिससे भी प्यार करते हैं जिसे भी  ‘आई लव यू’  कहते हैं उसकी खुद से पहले परवाह करते हैं।

धनु राशि

धनु राशि के व्यक्ति यूं तो बहुत ही बेफिक्र किस्म के होते हैं इसलिए अगर ये आपसे  ‘आई लव यू’ कह रहे हैं तो इसका मतलब ये सच में सीरियस हैं।

मकर राशि

मकर राशि के व्यक्तियों के जीवन की प्राथमिकता ही प्यार और वो लोग होते हैं जिनसे ये प्यार करते हैं ऐसे में ये जब भी आपको  ‘आई लव यू’ कहें तो समझ जाइए कि आप उनके जीवन में बहुत खास हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों में फ्लर्ट करने की आदत होती है इसलिए ये जल्दी किसी को  ‘आई लव यू’  नहीं कहते जब पूरी तरह से सीरियस होते हैं तभी कहते हैं।

मीन राशि

मीन राशि का कोई व्यक्ति अगर आपसे  ‘आई लव यू’  कह रहा है तो मतलब वो आपके साथ अपने सुनहरे भविष्य के सपने सजाए हुए है। ये है राशि के हिसाब से आई लव यू का मतलब – तो अब आप समझे कि  ‘आई लव यू‘ का मतलब सिर्फ मै तुमसे प्यार करता हूं, नहीं होता बल्कि और भी बहुत कुछ होता है।

Back to top button