यह जर्मन शेफर्ड बनी कोलंबियाई ड्रग कार्टेल के लिए मुसीबत, रखा पांच लाख का इनाम

अक्सर पुलिस-प्रशासन भगोड़े या किसी घटना में दोषी की खबर के लिए लाखों का इनाम रखते हैं. हालांकि कोलंबिया में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां किसी इंसान नहीं बल्कि कुत्ते के सिर पर इनाम रखा गया है. यह इनाम पुलिस-प्रशासन ने नहीं, बल्कि ड्रग तस्करों ने रखा है.

कोलंबिया में दो हजार किलो से भी ज्यादा की कोकिन पकड़ने में पुलिस की मदद कर चुकी 6 साल की जर्मन शेफर्ड सोंबारा पर तस्करों ने इनाम रखा है. कोलंबिया की पुलिस ने हाल ही में खुलासा किया है कि खाड़ी कबीले के ड्रग कार्टेल ने सोंबारा को मारने या उसे पकड़ने वाले को 7,000 अमेरिकी डॉलर (यानी पांच लाख रुपये) का इनाम देने का ऐलान किया है. इस धमकी के चलते पुलिस सोंबारा को किसी दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया.

सोंबारा कोलंबिया के एक व्यस्त बंदरगाह पर तैनात थी. यहां से उसे बोगोटा एल डोराडो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ले जाया गया, जहां अपना हुनर दिखाएगी. 6 घंटे की शिफ्ट पूरी होने के बाद सोंबारा को ले जाया गया. इस दौरान वह दो गार्ड्स के साथ थी.

सोंबारा के साथ रहने वाले 25 वर्षीय होज़े रोजस ने बताया कि ‘हम उसकी सुरक्षा के लिए जिम्मेदार हैं.’ उन्होंने कहा कि सोंबारा के सूंघने की क्षमता बहुत तगड़ी है. कोलंबिया के एक अखबार ने दावा किया है, कि सोंबारा, आपराधिक संगठनों के लिए खतरा बन गई है. एक सामान्य दिन की तरह सोंबारा सुबह 6 बजे सो कर उठी और वह अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पैकेज और कार्गो की जांच करने जाती है. जनवरी में सोंबारा का ट्रांसफर होने के बाद से उसने हजारों पाउंड कोकिन पकड़वाया. बरामद किए गए ड्रग्स जूते और लकड़ी की माला में छिपाए गए थे. कुछ महीने पहले ही 77 किलो कोकिन बरामद किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

China के सबसे ‘शक्तिशाली’ व्‍यक्ति की चेतावनी, ट्रेड वार से होगी सबसे ज्‍यादा बर्बादी

चीन के सबसे अमीर और शक्तिशाली व्‍यक्ति जैक मा ने