IRCTC टेंडर घोटाले मामले में तेजस्वी-राबड़ी को मिली राहत

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को आज बड़ी राहत मिली है. IRCTC स्कैम से जुड़े मामले में पटियाला हाउस अदालत ने दोनों को जमानत दे दी है.IRCTC टेंडर घोटाले मामले में तेजस्वी-राबड़ी को मिली राहत

राबड़ी और तेजस्वी शुक्रवार को कोर्ट के सामने पेश हुए. कोर्ट ने दोनों को एक लाख के बांड पर जमानत दे दी. कोर्ट के सामने लालू यादव को भी पेश होना था, लेकिन वे कोर्ट में हाजिर नहीं हुए. इसके चलते उन्हें जमानत नहीं दी गई. बता दें कि गुरुवार को ही पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने रांची कोर्ट में सरेंडर कर दिया. हालांकि, जेल के बाद उन्हें रिम्स अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

कैसी बीती रिम्स में लालू की पहली रात

काफी लंबे समय के बाद रिम्स अस्पताल पहुंचे लालू यादव की पहली रात करवटें बदलते हुए बीती. बताया जा रहा है कि लालू ने शुक्रवार को नाश्ते में सिर्फ अंडा, मूंगदाल का दलिया और पपीता लिया. बता दें कि सीबीआई की तरफ से इस मामले में चार्जशीट दायर करने के बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने सभी को समन भेजा था. इनमें लालू, राबड़ी और तेजस्वी का नाम भी था. क्योंकि लालू रिम्स में हैं, इसलिए वो नहीं आ पाएंगे.

गौरतलब है कि ये मामला 2006 में रांची और पुरी में दो आईआरसीटीसी होटलों के अनुबंधों के आवंटन में कथित अनियमितताओं से संबंधित है, जिसमें आरोप है कि रेल मंत्री रहते लालू ने एक निजी कंपनी द्वारा पटना में एक महत्वपूर्ण जगह पर तीन एकड़ का व्यावसायिक प्लॉट बतौर रिश्वत लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नवाज और मरियम शरीफ को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, सजा पर लगाई रोक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ी राहत मिली