गाजीपुर में मिला पानी के बुलबुले जैसा पारदर्शी जीव

- in उत्तरप्रदेश

गाजीपुर : महज दो दिन पहले कानपुर में गंगा नदी में एक क्षेत्र विशेष में पारदर्शी अनोखा जलीय जीव मिलने से सनसनी थी तो अब गाजीपुर में भी ऐसा ही पारदर्शी जीव पानी में देखा गया। गाजीपुर जिले के सरकारी आवास में आपूर्ति होने वाले पीने के पानी में जलीय जीव देखे जाने के बाद लोगों में स्वच्छ जलापूर्ति को लेकर जहां चिंता की स्थिति है वहीं अनोखा जलीय जीव मिलने से सहमे लोगों ने भी यह फोटो वायरल कर पानी पीने से पहले सतर्कता बरतने की सलाह दे रहे हैं।गाजीपुर में मिला पानी के बुलबुले जैसा पारदर्शी जीव

दरअसल पानी के बुलबुलों की तरह दिखने वाला यह कीड़ा बिल्कुल पानी की ही तरह पारदर्शी है।

यह अनोखा पारदर्शी जीव गाजीपुर जिले के गोराबाजार स्थित सरकारी आवास में आपूर्ति होने वाले पानी में देखा गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां पानी की आपूर्ति बगल में स्थित गोराबाजार पानी टंकी से होती है। गोराबाजार में पानी टंकी की सफाई आखिरी बार कब हुई है, यह किसी को याद नहीं। जलापूर्ति के लिए प्रशासन ने कभी इसकी सुधि भी नहीं लेना मुनासिब समझा। ऐसे हालात में कीड़े-मकोड़े दिखना तो सामान्य है मगर यह अनोखा पारदर्शी बुलबुले सरीखा जलीय जीव पहली बार देखने को मिला तो कालोनी भर में चर्चा रही। यह पानी के बुलबुले सरीखा जीव तैर भी रहा था और गतिमान भी था। लोगों में दहशत इस बात को लेकर थी कि अगर यह शरीर में पहुंच जाता तो कितना क्षति पहुंचाता या कौन सी बीमारी इससे होती।

स्थानीय लोगों ने हालांकि आपस में चर्चा के बाद इस जीव को पानी सहित फेंक दिया। मगर यह जीव क्या है और सेहत के लिए कितना नुकसानदायक है इसकी चर्चा स्थानीय लोगों में अब भी बनी हुई है। यह तस्वीर भी सोशल मीडिया में वायरल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को लेकर पैदल मार्च कर रहे कांग्रेसी आपस में भिड़े

कानपुर : डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की