पर्यटन निगम नि:शुल्क कराएगा राजधानी पटना की ऐतिहासिक धरोहरों का भ्रमण

पटना। पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि राज्य में ग्रीष्म अवकाश के मौके पर देश-विदेश के पर्यटकों को पर्यटन विकास निगम द्वारा राजधानी की ऐतिहासिक धरोहरों का निश्शुल्क भ्रमण कराया जाएगा। प्रमोद कुमार ने बुधवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पार्टी द्वारा आयोजित सहयोग कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से यह जानकारी साझा की।पर्यटन निगम नि:शुल्क कराएगा राजधानी पटना की ऐतिहासिक धरोहरों का भ्रमण

उन्होंने बताया कि पर्यटन स्थलों के प्रचार-प्रसार के लिए भी विभाग लगातार प्रयास कर रहा है। इस मौके पर पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा है कि राज्य में सड़कों के जीर्णोद्धार के लिए राज्य सरकार पूरी तरह कटिबद्ध है। विभाग इस दिशा में सक्रियता से काम कर रहा है जिसके आशातीत परिणाम सामने आ रहे हैं ।

सहयोग कार्यक्रम में आए संदेश के पूर्व विधायक संजय सिंह टाइगर ने पथ निर्माण मंत्री से भोजपुर जिले के कोइलवर-बबुरा सड़क के बारे में बातचीत की। वहीं, पश्चिम चम्पारण से आए सुरेश प्रसाद ने तिरहुत मुख्य नदी पर मुशहरी में हरिजन टोली के सामने पुल बनाने का आग्रह किया। किसान मोर्चा जैविक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक दिलीप कुमार सिंह और भूपेन्द्र सिंह के नेतृत्व में मिले शिष्टमंडल ने पर्यटन मंत्री को ज्ञापन देकर बाबा गणिनाथ धाम पलवैया में मंदिर, सड़क, प्रवेश द्वार और अतिथि गृह का शीघ्र जीर्णोद्धार कराने का आग्रह किया।

Back to top button