अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री के दौरे में किया वादों को बताया झूठा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के झूठे दावों की भरपाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के दौरे कर रहे हैं लेकिन जनता सच समझ गई है। केंद्र और उत्तर प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन सरकार होने के बावजूद कहीं विकास की परछाई तक नहीं दिखाई पड़ रही है।अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री के दौरे में किया वादों को बताया झूठा

पूर्व मुख्यमंत्री ने बयान जारी कर कहा कि भाजपा ने किसानों को सर्वाधिक उपेक्षित कर रखा है जबकि खेती प्रदेश की रीढ़ है। किसानों को कर्जमाफी के नाम पर धोखा दिया गया है। आर्गेनाइजेशन फॉर इकोनामिक कारपोरेशन एंड डेवलपमेंट की रिपोर्ट इस तथ्य को उजागर करती है कि यहां किसान को हर तरह से लूटा जा रहा है। अभी भाजपा की केंद्र सरकार ने 14 फसलों के समर्थन मूल्य बढ़ाने मे स्वामीनाथन कमीशन की सिफारिशें हाशिए पर डाल दी हैं।

केंद्र सरकार ने उद्योगपतियों के तीन लाख करोड़ के कर्ज माफ कर जता दिया है कि उसकी प्राथमिकता में किसान नहीं, पूंजीपतियों के घराने हैं। उन्होंने कहा कि विडंबना यह है कि गांव-गरीब और किसान की बातें करने वाली भाजपा की कथनी करनी में जमीन आसमान का अंतर है। कृषि अर्थव्यवस्था पर अब बहुराष्ट्रीय कंपनियों तथा बाजार का कब्जा हो गया है। प्रधानमंत्री जी देश की तस्वीर और तकदीर बदलने के वादे तो बड़े-बड़े कर रहे हैं पर जमीन पर उनकी एक भी योजना लागू नहीं दिख रही है। 

सरकार बनी तो चंदौली में बनेगा मेडिकल कॉलेज

सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू ने रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलकर अवगत कराया कि सपा सरकार के कार्यकाल में चंदौली के लिए स्वीकृत मेडिकल कालेज को भाजपा सरकार मीरजापुर में बनवाने जा रही है। सपा सरकार ने बजट में मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए धन भी स्वीकृत किया था। इस पर अखिलेश ने उन्हें आश्वस्त किया कि अगर सरकार चंदौली के मेडिकल कालेज को मीरजापुर में बनवा रही है तो यह राजनीतिक द्वेष का परिचायक है। उत्तर प्रदेश में पुन: समाजवादी पार्टी की सरकार आएगी तो चंदौली में मेडिकल कॉलेज बनवाने का कार्य किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

वाद-विवाद प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ टीम का खिताब सीएमएस छात्रों को

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस)