आज का राशिफल 14 दिसंबर दिन सोमवार, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष: सप्ताह के आरंभ में स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। किसी न किसी कारण से मानसिक परेशानी बढ़ सकती है, किंतु परेशान ना हो सप्ताह के मध्य से गोचर ग्रहों की अनुकूलता सभी विषम परिस्थितियों से मुक्ति प्रदान करेगी। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। नौकरी में पदोन्नति तथा सम्मान वृद्धि के योग। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा विदेशी नागरिकता के लिए वीजा आदि का आवेदन करना सफल रहेगा। 14 तारीख को रहें जरा बचके।

वृषभ: सप्ताह के आरंभ में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित पड़े कार्यो का निपटारा होगा। शादी विवाह संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी। सप्ताह के मध्य स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। बेहतर रहेगा कि कार्य संपन्न करें और सीधे घर आएं। सप्ताहांत ग्रहगोचर की अनुकूलता पुनः कठिन परिस्थितियों से मुक्त कर देगी। अध्यात्म के प्रति गहरी रूचि बढ़ेगी। 18 तारीख को रहें जरा बचके।

मिथुन: संपूर्ण सप्ताह आपके लिए काफी मिलाजुला फल प्रदान करने वाला रहेगा। आरंभ में स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। गुप्त शत्रुओं से भी बचना पड़ेगा। प्रयास करें कि इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें अन्यथा दिया गया धन जल्दी वापस नहीं मिलेगा। सप्ताह के मध्य शादी विवाह से संबंधित वार्ता सफल रहेगी। परिवार में मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा। सप्ताहांत पुनः स्वास्थ्य संबंधी चिंता परेशान कर सकती है। विवादों से दूर रहें। कोर्ट के मामले भी बाहर ही सुलझाएं। 17 तारीख को रहें जरा बचके।

कर्क : सप्ताह का आरंभ किसी सुखद समाचार के साथ होगा। संबंधियों अथवा मित्रों से भी सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं। यदि आप विद्यार्थी हैं तो शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता हासिल होगी। संतान संबंधी चिंता से भी मुक्ति मिलेगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव के भी योग। सप्ताह के मध्य स्वास्थ्य संबंधी चिंता बढ़ सकती है नजले, जुकाम, बुखार आदि से बचें। सप्ताहांत केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित पड़े कार्यो का निपटारा होगा। योजनाएं फलीभूत होंगी। 20 तारीख को रहें जरा बचके।

सिंह: संपूर्ण सप्ताह अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। मित्रों अथवा संबंधियों से सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहना होगा। यात्रा सावधानी पूर्वक करें। सामान चोरी होने से बचाएं। सप्ताह के मध्य ग्रह गोचर में सुधार के परिणामस्वरूप बिगड़े कार्य बनते जाएंगे। जो लोग नीचा दिखाने की कोशिश में लगे थे वही आपकी मदद करने के लिए आगे आएंगे। दैनिक व्यापारियों के लिए समय और अनुकूल रहेगा नौकरी में पदोन्नति तथा नए अनुबंध की प्राप्ति के योग। 17 तारीख को रहें जरा बचके।

कन्या: अपने उदार व्यक्तित्व, सौम्य स्वभाव और मेहनत के बल पर कठिन हालात को सहजता से नियंत्रित कर लेंगे। आपके द्वारा लिए गए निर्णय की सराहना होगी। सप्ताह के मध्य पारिवारिक कलह के कारण मानसिक अशांति का सामना करना पड़ेगा विवाद बढ़ने न दें। जमीन जायदाद से जुड़े हुए मामलों का निपटारा होगा। मकान अथवा वाहन के क्रय का योग बन रहा है। सप्ताहांत संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। नवदंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रभाव के भी योग। 19 तारीख को रहें जरा बचके।

तुला: सप्ताह के आरंभ में आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद है। यदि महिला है तो किसी महंगी वस्तु का क्रय करेंगी। मकान वाहन के क्रय करने का संकल्प पूर्ण हो सकता है। सप्ताह के मध्य मान सम्मान की वृद्धि होगी। आपके लिए किसी पुरस्कार की भी घोषणा हो सकती है। उच्चाधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। भावनाओं में बहकर लिया गया निर्णय नुकसानदेय सिद्ध हो सकता है, इसलिए सावधानी बरतें। सप्ताहांत ग्रह गोचर और अनुकूल हो जाएगा। 18 तारीख को रहें जरा बचके।

वृश्चिक: संपूर्ण सप्ताह आपके लिए अच्छी सफलता दिलाने वाला सिद्ध होगा। कार्य व्यापार की दृष्टि से तो समय अनुकूल रहेगा, किंतु किसी न किसी कारण से मानसिक अशांति का सामना भी करना पड़ेगा। आपके अपने ही लोग नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। सप्ताह के मध्य नौकरी में पदोन्नति तथा नए अनुबंध की प्राप्ति के योग बनेंगे। संतान संबंधी चिंता से भी मुक्ति मिलेगी। नवदंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव के भी योग। प्रेम संबंधी मामलों में सप्ताह अनुकूल रहेगा। 20 तारीख को रहें जरा बचके।

धनु: सप्ताह का आरंभ अत्यधिक भागदौड़ और अपव्यय के साथ होगा। झगड़े विवाद से दूर रहें और कोर्ट कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझाएं। अपनी कुशल नेतृत्वशक्ति के बल पर कठिन से कठिन हालात को भी नियंत्रित कर लेंगे। सप्ताह के मध्य ग्रह गोचर की अनुकूलता केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों से जुड़े कार्यो का निपटारा करेगी। रुके हुए कार्य भी संपन्न होंगे। विदेशी नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सार्थक रहेगा। विदेशी कंपनियों में भी सर्विस के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। 14 तारीख को रहें जरा बचके।

मकर: संपूर्ण सप्ताह कमोवेश अच्छी सफलता दिलाएगा। आय के साधन बढ़ेंगे। रुका हुआ धन भी आएगा। आकस्मिक धन प्राप्ति के योग बनेंगे किंतु, कहीं ना कहीं तनाव आपका पीछा करता रहेगा। सप्ताह के मध्य नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे। शीर्ष नेतृत्व से भी संबंध मजबूत होंगे। प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए सकता है यह सप्ताह किसी वरदान से कम नहीं है इसलिए पूरी तन्मयता के साथ अपने कार्य में लगे रहें। सप्ताहांत किसी समृद्धशाली व्यक्ति अथवा संस्थान से शुभ समाचार मिलेगा। 19 तारीख को रहें जरा बचके।

कुंभ: सप्ताह का आरंभ कार्य व्यापार की दृष्टि से अप्रत्याशित सफलता दिलाने वाला सिद्ध होगा। आप ऐसा मान सकते हैं कि यह अवधि आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है इसलिए अपने कार्य क्षमता का पूर्ण उपयोग करते हुए मेहनत करते रहें। सप्ताह के मध्य गोचर में ग्रहों में और सुधार आएगा। इसलिए प्रतीक्षित कार्यो का निपटारा होगा। आकस्मिक धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में कोई टेंडर आदि का आवेदन करना चाह रहे हैं तो अवसर अनुकूल रहेगा।

मीन: संपूर्ण सप्ताह आपके लिए बेहतरीन सफलता दिलाने वाला सिद्ध होगा। कोई भी दिन अशुभ नहीं है, इसलिए बड़े से बड़ा कार्य करना चाहें अथवा किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहें तो उस दृष्टि से भी अवसर बेहतरीन रहेगा। शासनसत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। उच्चाधिकारियों से भी मधुर संबंध बनेंगे। शादी विवाह संबंधित वार्ता संपन्न होगी। परिवार में मांगलिक कार्यों का शुभ अवसर आएगा। सप्ताह के मध्य ग्रह गोचर की अनुकूलता और फलीभूत होगी, इसलिए मेहनत करते रहें आगे बढ़ते जाएंगे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + eight =

Back to top button