Home > Mainslide > आज का राशिफल और पंचांग: 17 जून दिन रविवार, जानें किन राशी वालों पर है भगवान की कृपा

आज का राशिफल और पंचांग: 17 जून दिन रविवार, जानें किन राशी वालों पर है भगवान की कृपा

।।आज का पञ्चाङ्ग।।
आप सभी का मंगल हो 17 जून दिन रविवार

ऋतु-ग्रीष्म
माह-ज्येष्ठ
पक्ष-शुक्ल
तिथि-चतुर्थी
सूर्य-उत्तरायण
सूर्योदय-05:13
सूर्यास्त- 06:47
राहूकाल(अशुभमुहूर्त)शायं
04:30 से 06:00 तक
दिशाशूल-पश्चिम
शुभदिशा-पूर्व
अमृतमुहूर्त-दोपहर 10:37 से 12:22 तक

।।आज का राशिफल।।

आज का राशिफल और पंचांग: 17 जून दिन रविवार, जानें किन राशी वालों पर है भगवान की कृपामेष:-
आज आप संवेदनशीलता का अनुभव कर सकते हैं। जिसके कारण आपकी भावना को झटका लग सकता है। माता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। मकान या जमीन के दस्तावेज का ध्यान रखें। मानसिक व्यग्रता को दूर करने के लिए योग का सहारा लें।
राशिरत्न:-मूँगा

वृषभ:-
आज मन में ज्यादा संवेदनशील एवं भावुक विचार आएंगे, जिससे आपका मन द्रवित हो उठेगा। परिवारवाले या दोस्तों के साथ अच्छा भोजन करने का मौका मिलेगा। आकस्मिक कारणों से प्रवास करना पड़ सकता है।
राशिरत्न:-हीरा,ओपल

मिथुन:-
आज रिश्तेदार एवं मित्रों के साथ मुलाकात से आप आनंद का अनुभव करेंगे। आर्थिक योजना में आपको थोडी परेशानी हो सकती है, लेकिन अंत में फायदा होगा। नौकरी-व्यापार में अनुकूल वातावरण रहेगा और साथियों का सहयोग मिलेगा।
राशिरत्न:-पन्ना

कर्क:-
आज आपके मन में सकारात्कम भाव रहेगा। मित्रों एवं परिजनों की ओर से गिफ्ट मिल सकते हैं एवं आप उनके साथ पूरा दिन खुशी में बिता सकेगें। प्रवास, सुंदर भोजन एवं प्रियजनों के साथ से आप रोमांचित रहेंगे। गृहस्थजीवन में मधुरता आएगी।
राशिरत्न:-मोती

सिंह:-
आज मन भावनाओं से व्यथित हो सकता है, जिससे आप उसके प्रवाह में आकर कोई अनैतिक काम न करें, उसका ख्याल रखें। महिलाओं के बारे में विशेष ध्यान रखें। वाणी पर संयम रखें। विदेश से अच्छा समाचार मिलेगा।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या:-
आपके लिए घर, परिवार एवं व्यापार जैसे तमाम क्षेत्र लाभ लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं। मित्रों के साथ आनंददायक प्रवास होगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। स्त्री मित्रों से लाभ होगा। धन प्राप्ति के लिए भी शुभ समय है। उच्चाधिकारियों की कृपादृष्टि रहेगी।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला:-
आज आपको नौकरी व व्यापार में पद-प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। अधिकारियों की कृपा दृष्टि रहेगी। परिवार में उत्सव व उल्लास का माहौल बना रहेगा। माता की ओर से फायदा होगा। उत्तम विवाह सुख प्राप्त होगा। व्यवसाय के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिल सकती है।
राशिरत्न:-हीरा,ओपल

वृश्चिक:-
आज का दिन प्रतिकूलताओं एवं अनुकूलताओं से मिश्रित होगा। लेखन-साहित्य में रुचि रहेगी। व्यवसाय स्थल पर प्रतिकूल परिस्थिति रहेगी। उच्च अधिकारियों का रवैया नकारात्मक रहेगा। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद न करे। संतानो से मतभेद हो सकता है।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु:-
आज खाने-पीने का खास ध्यान रखें। कार्य सफलता में विलंब होने के कारण निराशा का अनुभव हो सकता है। काम का बोझ ज्यादा हो सकता है। नए काम की शुरुआत न करें। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। मन बेचैन एवं व्यग्र रहेगा।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर:-
आज का दिन पैसों की दृष्टि से बहुत अच्छा रहेगा। व्यापार में वृद्धि के योग हैं। इसके अलावा दलाली, ब्याज, कमीशन में से मिलने वाले पैसे आप के भंडार में वृद्धि करेंगे। प्रेमियों के लिए आज प्रणय परिचय का योग है। वाहनसुख प्राप्त होगा।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ:-
वर्तमान समय में आपको लगभग सभी कार्यों में सफलता मिलेगी एवं यशकीर्ति प्राप्त होगी। आज आपके स्वभाव में ज्यादा भावुकता रहेगी। अच्छे समाचार मिलेंगे। घर में आनंद का माहौल होगा। नौकरी में भी आपको साथियों का भरपूर सहयोग मिल सकेगा। परिवार का माहौल सुख-शांति भरा रहेगा।
राशिरत्न:- नीलम

मीन:-
आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा है। उनको अभ्यास में सफलता मिलेगी एवं प्रगति के लिए नया मौका प्राप्त होगा। आप अपनी कल्पना शक्ति से साहित्य लेखन में नया काम करेंगे। आपके स्वभाव में ज्यादा भावुकता एवं कामुकता रहेगी। स्त्री मित्रों पर खर्च होगा।
राशिरत्न:-पुखराज

।।आज के दिन का विशेष महत्व।।
1 आज ग्रीष्मऋतु ,ज्येष्ठमाह, शुक्लपक्ष, चतुर्थी तिथि ,रविवार दिन है।

2 आज श्री गणेश चतुर्थी व्रत है।

।।प्रेरणा दाई चौपाई।।
तब बसिष्ट बहु बिधि समुझावा।
नृप संदेह नास कहँ पावा।।

अर्थ:-गोस्वामी तुलसीदास जी वर्णन करते है कि जब विश्वामित्र जी को लगा कि मैं कोटि उपाय कर लूं किन्तु महाराज दशरथ हमे अपने पुत्रों को नहीं दे पाएंगे तो ब्रम्हर्षि वशिष्ठ जी से मन ही मन आग्रह किया ततपश्चात श्री वशिष्ठ जी महाराज दशरथ जी के शोक को नष्ट करने वाली श्री राम, लक्ष्मण जी के शुभ विवाह की ओर संकेत किया और श्री दशरथजी का संदेह मिट गया और हर्षित हो उठे।

।।इति शुभम्।।

।।आचार्य स्वमी विवेकानन्द।।
।।ज्योतिर्विद व संगीतमय श्रीरामकथा प्रवक्ता।।
।।श्रीअयोध्या धाम।।
संपर्क सूत्र-9044741252

Loading...

Check Also

राजस्थान: आखिर इस बात पर पायलट और गहलोत को लेकर क्यों मजबूर हुए राहुल गांधी

राजस्थान का सियासी रण काफी दिलचस्प हो गया है. एक तरफ सत्ताधारी बीजेपी, पार्टी में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com