Home > Mainslide > आज का राशिफल और पंचांग: 21 अगस्त दिन मंगलवार, इन राशी वालों के लिए दिन होने वाला है खास

आज का राशिफल और पंचांग: 21 अगस्त दिन मंगलवार, इन राशी वालों के लिए दिन होने वाला है खास

।।आज का पञ्चाङ्ग।।
आप सभी का मंगल हो 21 अगस्त दिन मंगलवार

ऋतु-वर्षा
माह-श्रावण
पक्ष-शुक्ल
तिथि- एकादशी
सूर्य-दक्षिणायन
सूर्योदय- 05.57
सूर्यास्त- 18.50
राहूकाल(अशुभमुहूर्त)शायं
प्रात: 07.30 से 09.00 तक
दिशाशूल-पश्चिम
शुभदिशा-पूर्व
अमृतमुहूर्त-  11:58 से 12:49

।।आज का राशिफल।।

मेष – वाणी पर संयम बरतें। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। खर्च पर संयम रखने से निरर्थक खर्च टाल सकेंगे। क्रोध में वृद्धि हो सकती है। परिवार का सहयोग मिलेगा।

वृषभ – आलस्य और तनाव बढ़ सकता है। मन में शांति एवं प्रसन्‍नता के भाव रहेंगे। पैसों को लेकर ज्यादा जोखिम न लें। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही हैं। स्वास्थ्य के प्रति थोड़े सावधान ही रहें। पैसों की स्थिति में सुधार लाने के मौके मिल सकते हैं।

मिथुन – पैसों की स्थिति में सुधार लाने के मौके मिल सकते हैं। अकस्मात का योग है। परिवारजनों के साथ कलह होने की संभावना है। किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं। रहन-सहन में कष्‍टमय हो सकता है। आज आय कम और खर्च अधिक होगा।

कर्क – मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकते हैं। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। आज का दिन आपके लिए लाभकारी है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। आर्थिक योजनाएं भी सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। आय के साधनों में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन मिलेगा।

सिंह – नौकरी में स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। व्‍यवहारिकता में कमी आएगी।मन अशांत रहेगा। गुस्से पर काबू रखें। उच्च अधिकारियों के पर आपके कार्य का सकारात्मक असर होने से आप पर प्रसन्न रहेंगे। पिता के साथ सम्बंध प्रेमपूर्ण रहेंगे और उनसे लाभ भी होगा।

कन्या – बातचीत में संयत रहें। मित्रों से भेंट हो सकती है। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। मन चिंता से व्यग्र रहेगा। शारीरिकरुप से स्फूर्ति का अभाव रहने से थकान और अशक्ति का अनुभव होगा। संतानों के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी और उनके साथ मतभेद भी हो सकता है।

तुला – आकस्मिक धनलाभ होने की संभावना है। वाद-विवाद हो सकता है। हितशत्रुओं से भी सावधान रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। गुस्से और वाणी पर संयम रखें। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी।

वृश्चिक – आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है। लाभ के अवसर मिलेंगे। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। मित्रों के साथ पार्टी या पिकनिक में आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा। वस्त्राभूषण, वाहन तथा भोजन का अच्छा सुख प्राप्त होगा।

धनु – शारीरिकरूप से स्वस्थता और मानसिकरुप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे। घर का वातावरण आनंदप्रद रहेगा। जीवनसाथी को स्‍वास्थ्‍य विकार हो सकता है। परिवार की समस्‍याएं बढ़ेंगी। आलस्‍य में वृद्धि होगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। नौकरी और व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा।

मकर – संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। भवन सुख में वृद्धि होगी। खर्चों में वृद्धि होगी। शारीरिक रुप से आपमें आलस्य, थकान, अशक्ति रहने के कारण अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। मानसिक रुप से भी आपको चिंता परेशान करेगी। माता-पिता का सहयोग मिलेगा।

कुंभ – माता से लाभ होगा। विद्याप्राप्ति के लिए आज अनुकूल दिन है। वाणी पर संयम रखें। आर्थिक आयोजन भी अच्छी तरह से होंगे। व्‍यवहारिकता में कमी आएगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है।

मीन– यात्रा के योग हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। सामाजिक रुप से मान-सम्मान में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यों में व्‍यवधान आएंगे। सृजनात्मक शक्ति में वृद्धि होगी। भाई-बंधुओ के साथ संबंधों में निकटता आएगी। मन अशांत रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

Loading...

Check Also

अगर रात 1 बजे से लेकर 4 बजे के बीच खुलती हैं आपकी नींद, तो ये खबर आपके बुरे वक्त से कम नही

आज जैसे जैसे समाज और विज्ञान ने तरक्की की है वैसे वैसे ही इंसान अब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com